इस तरह डाउनलोड करें फेसबुक पर अपनी चैट हिस्ट्री

  • इस तरह डाउनलोड करें फेसबुक पर अपनी चैट हिस्ट्री
You Are HereGadgets
Saturday, August 5, 2017-6:04 PM

जालंधर- दुनियाभर में फेसबुक को बड़ी संख्या में इस्तेमाल किया जाता है। अामतोर पर यह देखा जाता है कि यूजर्स अपने दोस्तो के साथ जब लंबी चैट करते है तो, फेसबुक इसे बैक डेट कन्वर्सेशन में पुश कर देता है। यदि आप इस कन्वर्सेशन को सेव करना चाहें तो इसके लिए कोई डायरेक्ट ऑप्शन नहीं है। आज हम आपको एक आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसे आप फेसबुक की चैट हिस्ट्री को डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्र ऐप डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है। 


आप फेसबुक पर दिए गए ऑप्शन के जरिए ही चैट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करना होगा। सेटिंग्स में आपको जनरल सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद आपके सामने जो पेज आएगा उस पर आपको सबसे नीचे एक डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा। 


इसपर लिखा होगा डाउनलोड कॉपी। इसे क्लिक करने पर आपके पास एक ऑप्शन आएगा जिसमें डाउनलोड योर इनफार्मेशन के लिए कहा जाएगा। इसमें फोटो, वीडियो और पोस्ट भी शामिल हैं। स्टार्ट माय आर्काइव अब आप स्टार्ट माय आर्काइव कर इसे शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको फेसबुक पासवर्ड फिर से फिल करना होगा। चैट हिस्ट्री डाउनलोड करने पर आपकी पूरी चैट हिस्ट्री भी डाउनलोड हो जाएगी। 


 


Latest News