ड्यूल लेयर स्क्रीन के साथ बनाई गई पहली स्मार्टवॉच, मिलेगा 30 दिनों का बैटरी बैकअप

  • ड्यूल लेयर स्क्रीन के साथ बनाई गई पहली स्मार्टवॉच, मिलेगा 30 दिनों का बैटरी बैकअप
You Are HereLatest News
Thursday, July 19, 2018-9:30 AM

जालंधर : समय के साथ-साथ स्मार्टवॉचिस का उपयोग काफी बढ़ गया है, लेकिन यूजर्स को समस्या तब आती है जब जरूरत पड़ने पर इनकी बैटरी खत्म हो जाती है और वे इसका उपयोग नहीं कर पाते। इसी बात पर ध्यान देते हुए चीन की गैजेट निर्माता कम्पनी ने पहली ऐसी स्मार्टवॉच तैयार की है जिसमें ड्यूल लेयर स्क्रीन को लगाया गया है। यानी इसमें एक OLED स्क्रीन के ऊपर दूसरी ट्रांसपेरैंट LCD डिस्प्ले लगी है। स्मार्ट मोड को ऑन करने पर OLED स्क्रीन काम करना शुरू कर देती है, वहीं इसैंशियल मोड को ऑन करने पर पिछली स्क्रीन बंद हो जाती है और LCD डिस्प्ले काम करने लगती है जिससे लाजवाब बैटरी बैकअप मिलता है।

 

इसकी निर्माता कम्पनी Mobvoi ने बताया है कि इस Ticwatch Pro नामक ड्यूल स्क्रीन स्मार्टवॉच में पहली बार FSTN तकनीक से लैस LCD डिस्प्ले को लगाया गया है जिसे बंद करने पर इसके पीछे की ओर लगी OLED स्क्रीन को देखा जा सकता है, वहीं ऑन करने पर यूजर को 30 दिनों का बैटरी बैकअप मिलता है। यह ड्यूल स्क्रीन बिल्कुल नई तकनीक है जिसे पहली बार इस स्मार्टवॉच में दिया गया है।  इस वॉच को सितम्बर के महीने से 249 अमरीकी डॉलर (लगभग 17 हजार रुपए) में उपलब्ध करने की जानकारी है। 

PunjabKesari

 

सूरज की रोशनी में आसानी से देख सकेंगे समय

स्मार्टवॉचिस का उपयोग करने वाले यूजर्स की इन शिकायतों पर कि सूरज की रोशनी में समय नहीं दिखता, इस स्मार्टवॉच को लाया गया है। इसमें लगी FSTN LCD स्क्रीन धूप पड़ने पर भी समय बिल्कुल साफ-साफ दिखाएगी। Ticwatch Pro में एक 1.39 इंच की 400 x 400 OLED डिस्प्ले लगी है जिसके ऊपर FSTN तकनीक से बनाया गया मोनोक्रोम  LCD पैनल लगा है। स्मार्ट वॉच को एक्टिव यूज़ न करने पर यह स्क्रीन ऑन हो जाती है और यूजर को इस पर टाइम, डेट व करंट स्टैप्स काऊंट शो होने लगता है।

PunjabKesari

 

लाजवाब डिजाइन

इस स्मार्टवॉच के डॉयल व बटन को प्लास्टिक से बनाया गया है लेकिन यह काफी मजबूत है व पहनने के बाद अच्छा फील देते हैं। इसके स्ट्रैप को काफी नरम बनाया गया है यानी लम्बे समय तक इसका उपयोग करने पर भी यूजर को कोई समस्या नहीं होगी।

 

कमाल के फीचर्स

45-mm साइज़ की इस Ticwatch Pro नामक स्मार्टवॉच में एक हार्ट रेट मॉनीटर, मोबाइल पेमैंट के लिए ऑनबोर्ड - NFC और यहां तक कि GPS भी दिया गया है। इस तरह के फीचर्स आपने अन्य स्मार्टवाचिस में नहीं देखे होंगे। वहीं फिटनैस ट्रैकिंग सैंसर्स भी इसमें लगे हैं। इसके अलावा इसे IP68 प्रोटैक्शन से बनाया गया है। यानी इस पर धूल व पानी का कोई असर नहीं होगा। जरूरत पड़ने पर इसकी मदद से आप बिना स्मार्टफोन को कनैक्ट किए अपनी लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं व डायरैक्शन का पता लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

 

गूगल का मिलेगा ऑप्रेटिंग सिस्टम

इस स्मार्टवॉच में गूगल द्वारा तैयार किया गया लेटैस्ट ऑप्रेटिंग सिस्टम वेयर OS मिलेगा। गूगल अस्सिटैंट की मदद से आप बोल कर भी इसे कमांड दे सकेंगे। एक स्पीकर भी इसमें लगा है जो आपके द्वारा गूगल असिस्टैंट को पूछे गए सवालों का जवाब आप तक पहुंचाने में मदद करेगा। इसके अलावा इसमें कस्टम फिटनैस एप्स का भी उपयोग किया जा सकता है। 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन