भारतीय यूजर्स ने खूब पसंद की चिंगारी एप्प, 30 लाख के पार हुए डाउनलोड्स

  • भारतीय यूजर्स ने खूब पसंद की चिंगारी एप्प, 30 लाख के पार हुए डाउनलोड्स
You Are HereGadgets
Wednesday, July 1, 2020-10:34 AM

गैजेट डैस्क: टिकटॉक (TikTok) समेत 59 चीनी एप्स (chinese app) को बैन करने का फैसला भारत सरकार ने यूजर्स के डाटा की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लिया है। सरकार ने इसे देश की सुरक्षा और एकता को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम बताया है। भारत सरकार द्वारा टिकटॉक पर बैन लगाए जाने के बाद चिंगारी एप्प के डाउनलोड्स में बड़ा उछाल देखने को मिला है। चिंगारी के को-फाउंडर और चीफ प्रॉडक्ट ऑफिसर सुमित घोष ने ट्वीट के जरिए कहा था कि चिंगारी एप्प को हर एक घंटे में एक लाख बार डाउनलोड किया जा रहा है। एप्प के व्यूज़ 30 मिनट में 10 लाख तक बढ़ रहे हैं।

चाइनीज़ एप्प TikTok की टक्कर में लाई गई इस देसी एप्प चिंगारी को 30 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस एप्प में यूजर्स वीडियो डाउनलोड और अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा दोस्तों से चैट, कॉन्टेन्ट शेयरिंग और फीड के जरिए ब्राउजिंग करने की भी सुविधा इसमें मिलती है।

PunjabKesari

आनंद महिंद्रा ने भी डाउनलोड की चिंगारी एप्प

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी चिंगारी एप्प को डाउनलोड किया है। उन्होंने अपनी ट्विटर पोस्ट में लिखा कि टिकटॉक एप्प को कभी डाउनलोड नहीं किया था लेकिन चिंगारी एप्प उन्होंने डाउनलोड कर लिया है।

 

Chingari एप्प की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स इसमें व्हाट्सएप्प स्टेटस, वीडियो, ऑडियो, GIF स्टिकर्स और फोटोज़ आदि को अपलोड कर सकते हैं। यह एप्प अंग्रेजी के अलावा 9 और भाषाओं जैसेकि हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी मलयालम, तमिल और तेलगू भाषा को सपोर्ट कर रही है। खबरों के मुताबिक, इस एप्प को बेंगलुरू के डिवेलपर्स बिस्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने बनाया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh