फेसबुक में शामिल हुआ मजेदार फीचर, अब आप अपना बना सकेंगे एनिमेटेड अवतार

  • फेसबुक में शामिल हुआ मजेदार फीचर, अब आप अपना बना सकेंगे एनिमेटेड अवतार
You Are HereGadgets
Wednesday, July 1, 2020-11:05 AM

गैजेट डैस्क: फेसबुक ने अपने वेब इंटरफेस के डिजाइन में बदलाव करते हुए इसे चलाने में और भी आसान बना दिया है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक मजेदार फीचर लेकर आई है जिससे वे अपना वर्चुअल कार्टून या एनिमेटेड कैरेक्टर तैयार कर सकते हैं। 'Avatars' नाम का यह नया फीचर फेसबुक एप्प के लेटेस्ट वर्जन में शामिल है और ढेर सारे यूजर्स इसकी मदद से अपना कैरेक्टर डिजाइन कर रहे हैं।

फेसबुक का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर यूजर्स का इंटरैक्शन काफी बढ़ा है जिससे एप्प के इस्तेमाल में काफी इजाफा देखने को मिला है। नया अवतार फीचर ढेर सारे चेहरों, हेयर स्टाइल और आउटफिट्स को सपोर्ट करता है जिन्हें खास तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए कस्टमाइज किया गया है। यूजर को एक बार अपना अवतार इसमें बनाना होगा जिसके बाद वे अपने चेहरे वाले स्टिकर मेसेंजर पर भेज सकेगा और कॉमेंट्स में भी यूज कर सकेगा।

PunjabKesari

किस तरह उपयोग कर सकेंगे यह ऑप्शन

फेसबुक और मेसेंजर को लेटैस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद आपको इस एप्प में कई जगह अवतार क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा। जब आप कॉमेंट सेक्शन में जाएंगे तो आपको स्टिकर्स वाले 'Smily' आइकन पर टैप करने के बाद 'Make your Avatar' लिखा दिखाई देगा।

PunjabKesari

इस तरह बनाएं अपना क्यूट अवतार

अवतार ऑप्शन को सिलैक्ट करने के बाद आपको एक स्क्रीन दिखेगी, जिसपर ब्लैंक चेहरा नजर आएगा। आप यहां स्किन के रंग और हेयरस्टाइल से लेकर कपड़े तक सिलेक्ट कस सकेंगे। आपको यहां टॉप राइट कोर्नर में 'Mirror' आइकन भी दिखेंगे जिस पर टैप कर आप अपना चेहरा भी देख सकते हैं। सब कुछ सेट होने के बाद आपको 'Done' पर टैप करना होगा और अवतार शेयर किया जा सकेगा। आपके द्वारा बनाए गए अवतार का यह एप्प कस्टमाइज्ड स्टिकर्स तैयार कर देगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh