गाड़ी की महंगी बीमा किस्तों से हो गए हैं परेशान तो ये चार टिप्स प्रीमियम घटाने में करेंगे आपकी मदद

  • गाड़ी की महंगी बीमा किस्तों से हो गए हैं परेशान तो ये चार टिप्स प्रीमियम घटाने में करेंगे आपकी मदद
You Are HereGadgets
Wednesday, September 30, 2020-6:05 PM

ऑटो डैस्क: आजकल वाहनों की इश्योरेंस बेहद महंगी हो गई है। अगर आप 10 लाख रुपये की गाड़ी लेते हैं तो आपको उसकी 30 हजार से 40 हजार रुपये के आसपास की इश्योरेंस भी करवानी पड़ती है, वहीं अगर आपकी गाड़ी 4-मीटर से ज्यादा लंबी है तो यह इंश्योरेंस 45 हजार रुपये तक पहुंच जाएगी और आप इंश्योरेंस को अनदेखा भी नहीं कर सकते, इसी लिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप बिना किसी नुकसान के कार इंश्योरेस के प्रीमियम को घटा सकते हैं...

सभी इंश्योरेंस प्रोवाइडर्स से करें संपर्क

कार की इंश्योरेंस को रिन्यू कराने से पहले सभी कार इंश्योरेंस प्रोवाइडर्स से संपर्क कर लें। आप सभी से कोटेशन बनवाएं। इससे आपको सबसे कम कीमत में इंश्योरेंस को रिन्यू कराना आसान हो जाएगा।

डिस्काउंट की भी करें मांग

कार इंश्योरेंस रिन्यू कराने से पहले इंश्योरेंस प्रोवाइडर से डिस्काउंट का जरूर पूछें। अगर आपने कम क्लेम लिए हैं, या लिए ही नहीं हैं तो बीमा कंपनियां इसे ध्यान में रखती हैं। अगर आपने सालभर में कोई क्लेम नहीं लिया है, तो नो क्लेम बोनेस मांगे। इससे आपको अतिरिक्त छूट मिल सकती है।

कार इंश्योरेंस को कराएं कस्टमाइज़

अगर आप कार के इंश्योरेंस प्रीमियम को कम रखना चाहते हैं, तो ऐसे में कंपनियां कुछ पैकेज ऑफर करती हैं। इनमें चाबी गुम होने पर क्लेम, इसके अलावा इंजन सिक्योर, निजी सामान के खोने पर क्लेम, रोड साइड असिस्टेंस जैसे फायदे शामिल होते हैं, लेकिन इनसे प्रीमियम बढ़ता चला जाता है। आप अगर चाहें तो अपनी जरूरत की सुविधाएं लेकर बाकी सुविधाओं को लेने से मना कर सकते हैं। इससे आपकी इंश्योरेंस का प्रीमियम कम हो जाएगा।

कार में लगी है एंटी-थेफ्ट डिवाइस को होगा फायदा

अगर आपकी कार में GPS सिस्टम या स्टीयरिंग लॉक जैसी कुछ डिवाइसिस लगी हुई हैं जो गाड़ी को चोरी होने से रोकती हैं, तो इनके बदले कंपनियां आपको डिस्काउंट ऑफर कर सकती हैं। इससे आपके उपर प्रीमियम का जो बोझ है वो कम हो जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News