WWDC 2020: एप्पल ने पेश किया iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें टॉप 5 फीचर्स

  • WWDC 2020: एप्पल ने पेश किया iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें टॉप 5 फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, June 23, 2020-11:19 AM

गैजेट डैस्क: Apple ने अपनी सालाना होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत कर दी है। इस इवेंट की शुरूआत कंपनी के CEO Tim Cook ने की। इससे पहले उन्होंने एक वीडियो के जरिए सभी को गुड मोर्निंग विश की। आपको बता दें कि यह इवेंट 22 जून से शुरू हो गया है जोकि 26 जून तक चलेगा।

1. iOS 14 में शामिल हुई नई ट्रासलेटर एप्प

टिम कुक के बाद क्रेग फेडरघी आईं और उन्होंने iOS 14 को पेश किया और इसके नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसमें नई ट्रासलेटर एप्प को शामिल किया गया है जो ऑफलाइन होने पर भी रियल टाइम ट्रांसलेशन करेगी।

2. होम स्क्रीन पर शामिल किए गए नए विजैट्स

iOS 14 में नए विजैट्स को होम स्क्रीन पर शामिल किया गया है। इसके अलावा यह OS एप्प लाइब्रेरी को भी सपोर्ट करेगा जहां आप सभी एप्स को देख पाएंगे।

3. नई मैसेजिस एप्प

एप्पल इंजनियर स्टेसी लिसिक ने नई मैसेजिस एप्प के बारे में काफी कुछ बताया है। इसमें नए पिन्ड कन्वर्सेशन फीचर को शामिल किया गया है।

4. फेस मास्क वाला मीमोजी

iOS 14 में नए Memoji जैसे कि फेस मास्क वाला मीमोजी आदि को शामिल किया गया है। कोरोना के चलते इस मीमोजी का काफी इस्तेमाल किया जाएगा।

5. नए एप्पल मैप्स

एप्पल मैप्स के डायरैक्टर मेग फ्रॉस्ट ने iOS 14 में नए एप्पल मैप्स के शामिल होने की जानकारी दी। इसमें नई साइकिल डायरैक्शन और क्वाइट व बिज़ी रोड्स जैसी नई ऑप्शन्स के जुड़ने के बारे में बताया गया।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh