WWDC 2020: जानें एप्पल की वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

  • WWDC 2020: जानें एप्पल की वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस से जुड़ी 10 बड़ी बातें
You Are HereGadgets
Tuesday, June 23, 2020-11:20 AM

गैजेट डैस्क: Apple ने अपनी सालाना होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत कर दी है। इस इवेंट को कंपनी के CEO Tim Cook ने शुरू किया। इससे पहले उन्होंने एक वीडियो के जरिए सभी को गुड मोर्निंग विश की। आपको बता दें कि यह इवेंट 22 जून से शुरू हो गया है जोकि 26 जून तक चलेगा।

1. iOS 14 में शामिल हुई नई ट्रासलेटर एप्प

टिम कुक के बाद क्रेग फेडरघी स्टेज पर आईं और उन्होंने iOS 14 को पेश किया और इसके नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसमें नई ट्रासलेटर एप्प को शामिल किया गया है जो ऑफलाइन होने पर भी रियल टाइम ट्रांसलेशन करेगी।

PunjabKesari

2. फेस मास्क वाला मीमोजी

कोरोना के चलते iOS 14 में नए फेस मास्क वाले मीमोजी को शामिल किया गया। एप्पल कार प्ले को भी बेहतर बनाते हुए इसमें नई EV चार्जिंग, पार्किंग, वॉलपेपर और क्विक फूड ऑप्शन्स को जोड़ा गया। 

3. iPhone में आएगी CarKey ऑप्शन

एप्पल ने कन्फर्म किया कि आपके iPhone में आएगी CarKey ऑप्शन, सबसे पहले 2021 BMW 5 series में देखने को मिलेगी यह सुविधा।

PunjabKesari

4. iOS 14 में बिना डाउनलोड किए चला सकेंगे एप्प

एप्पल ने iOS 14 में नया App Clip फीचर शामिल किया, जिसके जरिए बिना डाउनलोडिंग किए एप्लिकेशन का फुल वर्जन एप्प स्टोर से एक्सैस किया जा सकेगा।   

5. नए इंटरफेस के साथ एप्पल लाई iPadOS 14

एप्पल ने WWDC 2020 में iPadOS 14 को नए इंटरफेस और रीडिजाइन म्यूजिक एप्प के साथ पेश किया है। iPadOS 14 में आने वाली इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन अब पूरी स्क्रीन पर शो नहीं होगी, जिससे यूजर को काफी सुविधा रहेगी। इसके अलावा एप्प लॉन्चिंग में इम्प्रोवेमेन्ट्स, कॉन्टैक्ट्स इंटीग्रेशन, डॉक्युमेंट्स और भी बहुत से फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

PunjabKesari

6. बेहतर हुए एप्पल एयरपॉड्स

Apple AirPods में नए फीचर शामिल किए गए हैं जिससे डिवाइस मूव होने पर iPhone से iPad और MAC में ऑटोमैटिक स्विच करेंगे एयरपॉड्स।

7. watchOS 7 के जरिए अब दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे वॉच फेसिस

एप्पल ने watchOS 7 में वॉच फेसिस को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने की सुविधा दी है। इसके अलावा इसमें बेहतर वर्कआउट एप्प, इम्प्रूव कैलोरी ट्रैकर, फंक्शनल ट्रेनिंग और कंपलीटली रीडिजाइन एक्टिविटी एप्प भी मिलेगी।

PunjabKesari

8. नए डिजाइन के साथ पेश किया गया macOS 10.16 Big Sur

नए डिजाइन और विज़ुअल चेंजिस के साथ ऑफिशियली पेश किया गया macOS 10.16 Big Sur। इसमें कंपनी ने रीडिजाइन नोटिफिकेशन सैंटर, पावरफुल सर्च, रीडिजाइन फोटो पिकर, मीमोजी इंटीग्रेशन और पिन्ड कन्वर्सेशन जैसी सुविधाएं दी हैं। एप्पल का दावा है कि macOS Big Sur में क्रोम की तुलना में सफारी ब्राउजर 50% तेजी से पेज लोड करेगा। इसकी टूलबार में प्राइवेसी रिपोर्ट बटन मिलेगा जो आपको बताएगा कि वेबपेज आपकी प्राइवेसी को कितना प्रोटैक्ट कर रहा है।

9. एप्पल वॉच में शामिल हुआ हैंड वाशिंग फीचर

कोरोना के चलते Apple Watch में नए हैंड वाशिंग फीचर को शामिल किया गया है जो आपको बताएगा कि कितनी देर हाथ धोने चाहिएं। इस फीचर के जरिए आपको पता चलता रहेगा कि आप कितनी देर तक हाथ धोते हैं।

PunjabKesari

10. एप्पल मैप्स को बनाया गया और भी बेहतर

एप्पल मैप्स के डायरैक्टर मेग फ्रॉस्ट ने iOS 14 में नए एप्पल मैप्स के शामिल होने की भी जानकारी दी। इसमें नई साइकिल डायरैक्शन और क्वाइट व बिज़ी रोड्स जैसी नई ऑप्शन्स के जुड़ने के बारे में बताया गया।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh