सामने आई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग से जुड़ी जानकारी, जानें आखिर क्यों इतनी खास है यह SUV

  • सामने आई Toyota Urban Cruiser की बुकिंग से जुड़ी जानकारी, जानें आखिर क्यों इतनी खास है यह SUV
You Are HereGadgets
Thursday, August 13, 2020-4:33 PM

ऑटो डैस्क: जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में सबकॉम्पैक्ट सैगमेंट में अपना पहला कदम रखने जा रही है। टोयोटा भारत में जल्द ही एक नई SUV अर्बन क्रूजर लाने वाली है, हाल ही में इसकी पहली टीजर इमेज जारी की गई थी। यह नई SUV मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पर ही आधारित होगी। डीलर्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार की बुकिंग्स 22 अगस्त से शुरू होंगी और इसे अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

कंपनी की सबसे सस्ती होगी यह SUV

Toyota Urban Cruiser कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती SUV होगी। इस कार को सुजुकी और टोयोटा के बीच किए गए करार के तहत ही तैयार किया गया है जिसमें ये दोनों कंपनियां एक दूसरे के वाहनों के प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे के साथ साझा करेंगी।

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Maruti Baleno पर आधारित Toyota Glanza को लांच किया था। अब Maruti Brezza के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई इस नई Urban Cruiser को लाया जाएगा। इस SUV को आगामी फेस्टिव सीजन के मौके पर लॉन्च किया जा सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत

जानकारों की मानें तो कंपनी इस SUV को 8.35 लाख रुपये शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। कंपनी इसे 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ लाएगी जोकि 104 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जाएगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News