TV खरीदना चाहते हैं तो अब ना करें देरी, इस फैस्टिव सीज़न बढ़ सकती हैं कीमतें

  • TV खरीदना चाहते हैं तो अब ना करें देरी, इस फैस्टिव सीज़न बढ़ सकती हैं कीमतें
You Are HereGadgets
Saturday, September 19, 2020-6:22 PM

गैजेट डैस्क: भारत में त्यौहारी सीज़न पर टीवी की खूब खरीदारी होती है। अगर आपने भी इस फैस्टिव सीज़न TV खरीदने की प्लैनिंग की है तो इसमें देरी ना करें। क्योंकि त्यौहारी सीजन में भारत में टीवी की कीमतों में 30 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है। मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अक्तूबर 2020 तक टेलीविजन की कीमतों में 20 से 30 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिल सकता है। 

इस कारण बढ़ने वाली है टीवी की कीमतें

स्मार्ट टीवी की कीमत बढ़ने की सबसे बड़ी वजह है कि इनके पैनल पहले से महंगे हो गए हैं वहीं कोरोना के कारण इनके आयात में भी दिक्कत हो रही है। अधिकतर टीवी पैनल का आयात चीन से होता है, जबकि भारत सरकार ने LCD TV समेत कलर टेलीविजन के आयात पर बैन लगा दिया है। यही वजह है कि पैनल की कमी हो रही है लेकिन फेस्टिव सीज़न में मांग ज्यादा होगी जिसके कारण कीमत काफी बढ़ने वाली है।

थॉमसन और कोडक टीवी के लाइसेंस से टीवी तैयार करने वाली कंपनी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स के सीईओ अवनीत मारवा ने कहा है कि इस त्यौहारी सीजन में टीवी की कीमतों में 35 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है।

PunjabKesari

इनके अलावा शिंको टीवी बनाने वाली कंपनी वीडियोटेक्स के डायरेक्टर अर्जुन बजाज ने बताया कि 'अगले कुछ दिनों में टीवी की कीमतों में 20 से 30 फीसदी तक का इजाफा होने वाला है क्योंकि आयातित टीवी पर 20 फीसदी का टैक्स भी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News