Twitter स्पैम मैसेज और एब्यूज से निपटने के लिए इस फिल्टर की कर रहा टेस्टिंग

  • Twitter स्पैम मैसेज और एब्यूज से निपटने के लिए इस फिल्टर की कर रहा टेस्टिंग
You Are HereGadgets
Saturday, August 17, 2019-1:17 PM

गैजेट डेस्क : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने डायरेक्ट मैसेज बॉक्स से अनवांटेड मैसेज को हटाने के लिए एक नई तरकीब पर टेस्टिंग शुरू कर दी है। ट्विटर अपने यूज़र्स को किसी से भी मैसेज प्राप्त करने के लिए डायरेक्ट मैसेज बॉक्स की सुविधा देता है। इससे यूज़र्स को डायरेक्ट मैसेज के लिए अपने इनबॉक्स को सेट करने की अनुमति मिलती है लेकिन यह दुरुपयोग सहित बहुत सारे अनवांटेड ,अब्यूजिव और स्पैम मैसेज को भी इंक्लूड कर लेता है। 

 

Twitter मैसेज फ़िल्टर फीचर कैसा हो सकता है ? 

 

Image result for twitter filter message feature

 

जबकि इस समस्या का एक समाधान अपनी सेटिंग्स को प्रियॉरिटी पर सेट करना है जिससे उन्हीं के मैसेज आपको रिसीव हो जो आपको फॉलो करते हैं। इससे  वह आपको प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं। यह फीचर सभी के लिए काम नहीं करता है। कुछ लोग - जैसे पत्रकारों, उदाहरण के लिए - निजी बातचीत करने और सुझाव प्राप्त करने के लिए एक ओपन इनबॉक्स रखना चाहते हैं।

 

अब अपने टेस्ट में ट्विटर एक नए फिल्टर का परीक्षण करेगा जो अनवांटेड ,  अब्यूजिव और स्पैम मैसेज को फ़िल्टर करेगा और उन्हें एक अलग टैब में मूव करेगा। 

 

अपने सभी मैसेज को एक व्यू में देखने की बजाय मैसेज रिक्वेस्ट सेक्शन में उन लोगों के मैसेज रिक्वेस्ट देख पाएंगे जिन्हें आप फॉलो नहीं करते हैं और उसके नीचे आप इन नए फ़िल्टर किए गए संदेशों तक पहुँचने का एक ऑप्शन पाएंगे। 

 

इन्हें पढ़ने के लिए यूज़र्स को "शो" बटन पर क्लिक करना होग, जो उन्हें अनवांटेड मेसेजेस के ओवरफ्लो से बचाता है जो तब आ जातें हैं जबकि इनबॉक्स अक्सर ओपन छोड़ दिया जाता है। फ़िल्टर किए गए मेसेजेस की इस लिस्ट को देखने पर भी सारा मैसेज कंटेंट एक साथ दिखाई नहीं देता है। 


ट्विटर को उम्मीद है कि इस फीचर से उसे स्पैमिंग जैसे नेगेटिव साइबर एलिमेंट से लड़ने में मदद मिलेगी जबकि यूज़र्स को इससे अनवांटेड मैसेज और स्पैम से छुटकारा मिलने की उम्मीद है बल्कि इंतज़ार है इस फ़िल्टर फीचर के रिलीज़ होने का। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey