Microsoft ने जारी की चेतावनी, 80 करोड़ यूजर्स पर मंडरा रहा हैकिंग अटैक का खतरा

  • Microsoft ने जारी की चेतावनी, 80 करोड़ यूजर्स पर मंडरा रहा हैकिंग अटैक का खतरा
You Are HereGadgets
Saturday, August 17, 2019-1:05 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी अपने कम्पयूटर में विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए है। माइक्रोसॉफ्ट ने खुद जानकारी देते हुए बताया है कि दुनिया भर के 80 करोड़ सिस्टम्स पर विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग हो रहा है जिन पर हैकिंग अटैक होने का खतरा मंडरा रहा है। 

  • माइक्रोसॉफ्ट के सिक्टोरिटी रिस्पॉन्स सेंटर ने जानकारी देते हुए बताया है कि विंडोज 10 के सिस्टम में रिमोट कोड एक्जिक्यूशन (RCE) नाम से दो बग पाए गए हैं। इनके जरिए मालवेयर को एक सिस्टम से दूसरे सिस्टम तक ऑटोमैटिकली ट्रांसफर किया जा सकता है। फिलहाल इस बग से निपटने के लिए कम्पनी ने कोई अपडेट जारी नहीं किया है।

PunjabKesari

विंडोज 7 और 8 यूजर्स भी हैं बग से प्रभावित

माइक्रोसॉफ्ट की इंसिडेंट रिस्पॉन्स टीम के निर्देशक सिमोन पोप ने एक बयान जारी कर बताया है कि बग से विंडोज 10 के सभी वर्जन वाले कंप्यूटर और लैपटॉप प्रभावित हैं। इसके अलावा सर्वर वर्जन के भी प्रभावित होने की जानकारी दी गई है। उन्होंने पुष्टि करते हुए बताया कि विंडोज 10 के अलावा विंडोज 7 SP1, विंडोज सर्वर 2008 R2 SP1, विंडोज सर्वर 2012, विंडोज 8.1 और विंडोज सर्वर 2012 R2 भी इस बग से प्रभावित हैं। 

PunjabKesari

इस तरह अटैक कर सकते हैं हैकर्स

फोर्ब्स की रिपोर्ट में माइक्रोसॉफ्ट की सिक्योरिटी एडवाइजरी के हवाले से बताया गया है कि कम्पनी ने अपने यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि हैकर्स बग का फायदा उठाकर आपके सिस्टम पर कब्जा कर सकते हैं, वे आपके डाटा को डिलीट कर सकते हैं व अपने हिसाब से एप्स और मैलवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि इस बग को दूर करने के लिए जल्द ही अपडेट जारी किया जाएगा।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News