डाटा प्राइवेसी को लेकर सवालों के घेरे में Twitter

  • डाटा प्राइवेसी को लेकर सवालों के घेरे में Twitter
You Are HereGadgets
Monday, February 18, 2019-7:11 PM

गैजेट डेस्क- हाल ही में जारी की गई एक ऑनलाइन रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर अपने यूजर्स के मेसेज को लंबे समय तक स्टोर करके रखती है और इनमें वे मेसेज भी शामिल हैं जिन्हें यूजर्स डिलीट कर देते हैं। इसके साथ ही ट्विटर उन डाटा को भी स्टोर करती है जो डिलीट हुए अकाउंट्स द्वारा कभी शेयर या रिसीव किए गए थे। वहीं इस खबर के आने के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यूजर्स और उनके डाटा की प्राइवेसी को लेकर कई बार सवाल खड़े हुए है।

PunjabKesariरिपोर्ट से हुआ खुलासा 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार एक सिक्यॉरिटी रिसर्चर करण सैनी ने ट्विटर द्वारा यूजर्स के मेसेज स्टोर किए जाने की खबर का खुलासा किया। सैनी ने अपनी रिसर्च में कहा कि ट्विटर से डिलीट हुए अकाउंट्स के सालों पुराने मेसेज को डाटा आर्काइव से फाइल के रूप में पाया गया है। सैनी को पहले यह ट्विटर का एक बग लगा जिसे फिक्स करने की जरूरत थी। सैनी ने कहा कि वह इस बग की मदद से आसानी से उन मेसेज को रिट्रीव कर सकते हैं जिन्हें सेंडर और रिसीवर दोनों ने डिलीट कर दिया है।

PunjabKesariकंपनी का बयान 
ट्विटर के एक प्रवक्ता ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और मामले को पूरी तरह समझने के बाद इसके बारे में कोई बयान जारी किया जाएगा। ट्विटर अपनी प्रिवेसी पॉलिसी में इस बात का जिक्र करती है कि अगर कोई यूजर अपना ट्विटर अकाउंट बंद या डिलीट करना चाहता है, तो पहले उसे अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट करना होगा।


 


Edited by:Jeevan

Latest News