WhatsApp में जुड़ने वाले हैं 5 कमाल के फीचर्स

  • WhatsApp में जुड़ने वाले हैं 5 कमाल के फीचर्स
You Are HereGadgets
Wednesday, July 10, 2019-11:11 AM

गैजेट डैस्क : चैटिंग एप की बात की जाए तो सबसे पहले नाम व्हाट्सएप का ही आता है। भारत में व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है यही कारण है कि फेसबुक समय-समय पर इसमें नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। आज हम आपको कुछ ऐसे चुनिंदा फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो आने वाले समय में आपके व्हाट्सएप चलाने के एक्सपीरियंस को बेहतर बना देंगे।

रात के समय व्हाट्सएप चलाने के काम आएगा डार्क मोड

पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप भारत में डार्क मोड फीचर की टैस्टिंग कर रहा है। डार्क मोड फीचर के आने से रात के समय व्हाट्सएप का उपयोग करने पर यूजर की आंखों पर दबाब नहीं पड़ेगा वहीं स्मार्टफोन की बैटरी भी कम खर्च होगी। यूजर्स इस फीचर का काफी इंतजार कर रहे हैं। 

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर से बढ़ेगी एप की सिक्योरिटी

व्हाट्सएप के एंड्रॉयड वर्जन को बेहतर बनाने के लिए इसमें जल्द फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर शामिल किया जाएगा। हालांकि iOS यूजर्स के लिए यह फीचर कुछ समय पहले ही जारी किया जा चुका है। इस फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप को लॉक कर सकेंगे यानी कोई आपकी चैटिंग व कन्टैक्ट्स को नहीं देख पाएगा। व्हाट्सएप को सुरक्षित बनाने के लिए इस फीचर को एप में शामिल किया जा रहा है

फेसबुक पर आसानी से शेयर होगा व्हाट्सएप स्टेटस

इस कमाल की एप में जल्द स्टेटस शेयर फीचर को शामिल किया जाएगा। इसकी मदद से यूजर अपने व्हाट्सएप स्टेटस को सीधे ही फेसबुक पर शेयर कर पाएंगे, यानी यूजर को अलग-अलग प्लैटफोर्म्स पर बार-बार स्टेटस मैसेज को पोस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

टॉप पर शो होंगे फेवरेट कॉन्टैक्ट्स

व्हाट्सएप में जल्द रैंकिंग कॉन्टैक्ट्स नाम का फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर के आने से यूजर्स जिन दोस्तों से ज्यादा बात करते हैं उन्हें फेवरेट मार्क करके व्हाट्सएप में टॉप पर रख सकते हैं। इसकी मदद से आपको अपने करीबी को मैसेज करने के लिए उसका कॉन्टैक्ट ढूंढने की भी जरूरत नहीं होगी। माना जा रहा है कि यह फीचर ऑटोमैटिकली काम करेगा व खुद-ब-खुद डिटैक्ट कर लेगा कि आप किससे ज्यादा बात करते हैं और उसे टॉप पर शो कर देगा।

नया QR Code फीचर 

इस लोकप्रिय एप में नए QR Code फीचर के जल्द शामिल होने की जानकारी है क्योंकि इस फीचर की टैस्टिंग शुरू हो चुकी है। इस फीचर के आने से यूजर्स सिर्फ QR Code को स्कैन कर एक दूसरे को व्हाट्सएप में ऐड कर पाएंगे। खास बात यह है कि इस QR कोड को यूजर्स अपने विजिटिंग कार्ड पर भी प्रिंट करवा सकेंगे, यानी यह व्हाट्सएप का काफी अहम फीचर रहेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News