अगले साल से बंद हो सकती है मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी सर्विस!

  • अगले साल से बंद हो सकती है मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी सर्विस!
You Are HereGadgets
Saturday, June 23, 2018-12:53 PM

जालंधर- भारत में पोर्टबिलिटी की सर्विस देने वाली कंपनियां एमएनपी इंटरकनेक्शन टेलिकॉम सॉल्यूशंस और सिनिवर्स टेक्नॉलजीस ने डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम्यूनिकेशन को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि जनवरी से लेकर अब तक पोर्टिंग फीस में तकरीबन 80% का नुकसान हुआ है जिसकी वजह से कंपनी घाटे में चली गई है। इसका मतलब ये हुआ कि अब कंपनी अपने सर्विस को खत्म करने की प्लानिंग कर रही है जिसे मार्च 2019 में पूरी तरह से खत्म किया जा सकता है। वहीं इन दोनों कंपनियों का लाइसेंस भी मार्च 2019 में खत्म हो रहा है। इसके साथ ही DoT ऑफिशियल ने कहा कि अगर ये मुद्दा जल्दी नहीं सुलझा तो हम रिप्लेसमेंट के बारे में सोच सकते हैं तथा किसी और कंपनी को इस काम की जिम्मेदारी दे सकते हैं। 

PunjabKesari

 

MNP सर्विस

अापको बता दें कि मोबाइल नंबर पोर्ट(MNP) सर्विस के तहत मोबाइल यूजर्स को अगर उसके टेलीकॉम अॉपरेटर की सर्विस ठीक नहीं लग रही तो वह बिना अपने नंबर बदले अपना टेलीकॉम अॉपरेटर बदल सकते हैं। वहीं MNP सर्विस के बंद कर देने के बाद यूजर्स टेलीकॉम कंपनी की खराब सर्विस, खराब कॉल क्वालिटी और बिलिंग की समस्या की वजह से अब किसी दूसरे टेलीकॉम कंपनी को नहीं चुन पाएगें।

 

वहीं पिछले कुछ समय से MNP करवाने वाले यूजर्स की संख्या काफी बढ़ गई है। वहीं रिलांयस कम्यूनिकेशन के आने के बाद से टाटा टेलीकॉम सर्विस, एयरसेल और टेलीनॉर इंडिया और एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेलुलर ने अपने प्लान में काफी बदलाव किए हैं, ताकि वे यूजर्स को अपनी और अाकर्षित कर सकें।


Latest News