कॉल क्वॉलिटी के मामले में वोडाफोन-आइडिया ने मारी बाजी, एयरटेल और जियो को छोड़ा पीछे

  • कॉल क्वॉलिटी के मामले में वोडाफोन-आइडिया ने मारी बाजी, एयरटेल और जियो को छोड़ा पीछे
You Are HereGadgets
Wednesday, December 9, 2020-11:38 AM

गैजेट डैस्क: बेहतरीन कॉल क्वॉलिटी के मामले में नवंबर महीने में वोडाफोन-आइडिया ने रिलायस जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है। वोडाफोन-आइडिया कॉल क्वॉलिटी के मामले में सबसे बेहतरीन रही है। इस बात का खुलासा टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की एक रिपोर्ट में किया गया है। वॉयस कॉल क्वॉलिटी के मामले में Vi को टॉप पोजिशन मिली है।

जानकारी के लिए बता दें कि ट्राई की तरफ से यूज़र का डेटा हर तरह के नेटवर्क 2G, 3G और 4G से कलेक्ट किया गया है। ट्राई के MyCall डैशबोर्ड से वॉयस क्वॉलिटी फीडबैक को यूजर एप्लीकेशन के जरिए उपलब्ध कराया गया है। 

आईडिया को नवंबर में इनडोर कॉल क्वॉलिटी के मामले में 5 में से 4.9 रेटिंग मिली है, यानी आईडिया को पहला पायदान मिला है, जबकि वोडाफोन को 4.6 रेटिंग प्राप्त हुई है।

आपको बता दें कि इस साल नवंबर की शुरुआत में BSNL ने कॉल क्वॉलिटी के मामले में 3.7 रेटिंग के साथ टॉप पोजिशन हासिल की थी, वहीं एयरटेल को 3.5 रेटिंग मिली थी। इसके बाद रिलायंस जियो को 3.2 रेटिंग हासिल हुई थीं।

आउटडोर वॉयस क्वॉलिटी की बात करें, तो वोडाफोन की रेटिंग 4.3 रही, वहीं आईडिया को 4.9 रेटिंग मिली हैं। इनके अलावा एयरटेल की नवंबर महीने में आउटडोर वॉयस क्वॉलिटी रेटिंग 3.9 रही है, जबकि जियो की आउटडोर वॉयस कॉल रेटिंग 3.6 की बताई गई है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News