वोडाफोन ने राजस्थान में शुरु की अपनी VoLTE सर्विस

  • वोडाफोन ने राजस्थान में शुरु की अपनी VoLTE सर्विस
You Are HereLatest News
Thursday, March 8, 2018-3:34 PM

जालंधर- टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने राजस्थान (जयपुर और जोधपुर) में आधिकारिक रूप से अपनी वॉयस ओवर LTE (VoLTE) सर्विस को लांच कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि वह राजस्थान में VoLTE सर्विस के तहत कॉलिंग सुविधा देने वाली पहली GSM ऑपरेटर कंपनी बन गई है। कंपनी के मुताबिक 4G यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के VoLTE सर्विस का लाभ ले पाएंगे और ये सुविधा सभी मौजूदा प्लान और पैक के अनुसार ही काम करेगी। वहीं इससे पहले पहले वोडाफोन  गुजरात, मुंबई, दिल्ली-NCR में VoLTE सर्विस शुरू कर चुकी है।

 

राजस्थान वोडाफोन इंडिया के बिजनेस हेड अमित बेदी ने कहा, "हम अपने नेटवर्क के विस्तार, अपग्रेडेशन एवं आधुनिकीकरण के लिए निवेश कर रहे हैं ताकि हमारे यूजर्स बेहतरीन सेवाओं और बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ उठा सकें। हमें खुशी है कि वोडाफोन राजस्थान के जयपुर व जोधपुर में VoLTE सर्विस शुरू करने वाली पहली GSM ऑपरेटर कंपनी है।"

 

VoLTE सर्विस

VoLTE का मतलब वॉयस ओवर लॉन्ग-टर्म इवोल्यूशन होता है और इसे वॉयस कॉल या डेटा को 2G/3G के बजाय 4G/LTE नेटवर्क पर ट्रांसमिट करने के लिए उपयोग किया जाता है। VoLTE से वॉयस कॉलिंग क्वालिटी सामान्य 2G/3G वॉयस कॉल की तुलना में बेहतर और साफ होती है।

 

वहीं यदि आप वोडाफोन VoLTE सर्विस का आंनद लेना चाहते हैं तो आप इसे सभी VoLTE इनेबल डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं। यह चेक करने के लिए कि आपके डिवाइस में वोडाफोन VoLTE है या नहीं तो आपे इस http://www.vodafone.in/volte लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन