जल्द आएगा Google Duo का वेब वर्जन, जानें इसमें क्या होगा खास

  • जल्द आएगा Google Duo का वेब वर्जन, जानें इसमें क्या होगा खास
You Are HereGadgets
Monday, January 28, 2019-2:32 PM

गैजेट डेस्कः गूगल के वीडियो चैट मोबाइल एप्प का इस्तेमाल करने वालों के लिए यह बहुत ही काम की खबर है। जानकारी के मुताबिक, यह एप्प जल्दी ही वेब पर शुरू होने जा रहा है। आने वाले कुछ हफ्तों में इसे वेब यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा। बता दें कि हाई डेफिनेशन वाली वीडियो कॉलिंग वाले इस एप्प को मोबाइल यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था। 

PunjabKesari

ज्यादा लोग कर सकेंगे इस्तेमाल
वेब यूजर्स के लिए इसके एवेलेबल होने से अब ज्यादा से ज्यादा लोग गूगल की इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे। Google Duo गूगल प्ले स्टोर और iOS एप्प स्टोर से इंस्टाल किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, Google Duo का वेब वर्जन गूगस क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स के साथ एप्पल सफारी पर भी काम करेगा। 

नए फीचर्स
वैसे अभी यह साफ नहीं हुआ है Google Duo के मोबाइल वर्जन में जो फंक्शन्स हैं, उनमें कितने वेब वर्जन में मौजूद होंगे, लेकिन जानकारी के मुताबिक इसका knock knock फीचर और वीडियो मैसेज भेजने की सुविधा इसमें होगी। समय-समय पर इस वीडियो चैट एप्प में कई नए फीचर्स जोड़े जाते रहे हैं, इनमें सबसे नया ग्रुप कॉलिंग टूल है। यह यह एप्पल के FaceTime now की तरह है जिसमें जरिए 32 यूजर्स को जोड़ा जा सकता है।

PunjabKesari

जोड़े जा सकेंगे 7 लोग
Google Duo का ग्रुप कॉलिंग टूल एक बार में सिर्फ 7 लोगों को जोड़ सकता है। इसके लिए यूजर्स को पहले अपने कॉन्टैक्ट्स में से ग्रुप बनाना होगा और फिर वीडियो चैट शुरू करनी होगी। इसमें कोई दो राय नहीं कि इस वीडियो चैट एप्प का वेब वर्जन भी मोबाइल वर्जन की तरह पॉपुलर होगा।   


Edited by:Jeevan

Latest News