क्या पता है आपको इन 4 वेबसाइट्स के बारे में, बताती हैं अनोखे Facts

  • क्या पता है आपको इन 4 वेबसाइट्स के बारे में, बताती हैं अनोखे Facts
You Are HereGadgets
Saturday, August 26, 2017-2:31 PM

जालंधरः आजकल तो हर कोई इंसान इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है। कुछ भी जानना हो तो गूगल से उसकी जानकारी आसानी से मिल जाती है। इंटरनेट पर ऐसी करोड़ों वेबसाइट्स उपलब्ध हैं जो दैनिक तौर पर हमारे काम आ सकती है। वहीं, कुछ वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जिनके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं लेकिन ये वेबसाइट्स काफी मददगार साबित हो सकती हैं। आइए जानें उन वेबसाइट्स के बारे में...

 

रेडियो गार्डन

इस वेबसाइट के जरिए दुनियाभर के सभी लाइव रेडियो को सुना जा सकता है। इसमें आप अपनी लोकेशन को सेट कर एफएम सुन सकते हैं। यहां आपको एक ग्लोब दिखाई देगा। इस पर क्लिक करते ही आप लोकेशन सेट कर पाएंगे। जहां की भी लोकेशन आप सेट करेंगे वहां के सभी एफएम चैनल की लिस्ट आपकी स्क्रीन पर होगी। आप यहां से लाइव रेडियो सुन पाएंगे।

 

फ्लाइट राडार

इस वेबसाइट के द्वारा यूजर्स दुनियाभर की सभी फ्लाइट्स को ट्रैक कर सकते हैं। इसमें फ्लाइट का आइकन दिया गया होगा। इस पर क्लिक करते ही आपको फ्लाइट की पूरी जानकारी मिल जाएगी। आपकी स्क्रीन पर मैप बना होगा और उसमें सभी फ्लाइट्स दी गई होंगी। इतना ही नहीं, ये फ्लाइट्स आपको चलती हुई भी दिखाई देंगी।

 

इंटरनेट मैप

इसके जरिए किसी भी वेबसाबइट की रैकिंग देखी जा सकती है। एक ही पेज पर हर वेबसाइट रैंकिंग के हिसाब से दिखाई देगी। वहीं, वेबसाइट के Url गोल आकार में देखे जा सकेंगे। इनसे वेबसाइट की लोकप्रियता का भी पता चलता है। जिस भी वेबसाइट की आप जानकारी चाहते हैं उसे सर्च बार में सेलेक्ट कर हासिल कर सकते हैं।

 

फेसेस ऑफ फेसबुक

इस वेबसाइट में जितने लोग फेसबुक इस्तेमाल करते हैं उनके चेहरे दिखाई देंगे। साथ ही उनकी प्रोफाइल का लिंक भी उस चेहरे पर दिया होगा। इसमें स्क्रीन पर करोड़ों डॉट्स दिए होंगे। आप जहां भी क्लिक करेंगे वो जगह जूम हो जाएगी और फेसबुक यूजर्स के चेहरे और प्रोफाइल आपको दिखाई देने लगेंगे।


Latest News