हवाई जहाज में सफर करते समय आपको मिलती हैं ये सुविधाएं

  • हवाई जहाज में सफर करते समय आपको मिलती हैं ये सुविधाएं
You Are HereGadgets
Sunday, July 1, 2018-5:24 PM

जालंधर : हवाई जहाज को यात्रा करने का सबसे तेज़ तरार साधन माना जाता है। विमान में हर तरह की सुविधाएं मिलती हैं जो यात्रा करते समय यात्री को थकान महसूस नहीं होने देती, लेकिन यहां सहूलियतों को अलग-अलग क्लास में विभाजित किया जाता है। विमान में सफर करते समय सबसे बैस्ट सर्विस फर्स्ट क्लास में मिलती है और कीमत भी इसकी ही सबसे ज्यादा होती है। वहीं बिजनेस क्लास में भी काफी सहूलियतें मिलती हैं लेकिन इस क्लास में सीट्स को कम ही रखा जाता है। 

 

फस्ट क्लास में मिलती हैं ये सुविधाएं

इनमें यात्री को पर्सनल TV सैट, हाई क्वालिटी फूड और ड्रिंक, व्यक्ति द्वारा सर्विस, प्राइवेसी और कम्प्लीमेंटरी आइटम्स जैसे पायजामा और जूते आदि दिए जाते हैं। यह सर्विस कुछ एयरलाइन्स ही देती हैं।

PunjabKesari

 

इस कारण बेहतर होती है बिजनेस क्लास 

बिजनेस क्लास की टिकट काफी महंगी होती है। इसमें बेहतर फूड और ज्यादा एन्टैरटेनमेंट ऑप्शन्स यात्री को मिलती हैं। इसके अलावा कम्फरटेब्ल सीट्स के साथ ज्यादा लैगरूम दिया जाता है जिससे सफर के दौरान काफी बेहतरीन अनुभव मिलता है। 

PunjabKesari

 

प्रीमियम इकोनॉमी क्लास

कुछ एयरलाइन्स प्रीमियम इकोनॉमी क्लास भी ऑफर करती हैं। इनमें यात्री को विमान की उड़ान का काफी अच्छा अनुभव मिलता है और बिजनेस क्लास से पैसे भी काफी कम खर्च करने पड़ते हैं। इस क्लास में ज्यादा लैगरूम, और कम्पलीमैंटरी फूड और ड्रिंक्स मिलती हैं।

PunjabKesari

 

इकोनॉमी क्लास

इस क्लास की टिकट का खर्च अन्य सभी क्लासिस के मुकाबले काफी कम होता है। लेकिन इनमें कम्फर्ट भी बाकियों से कम ही मिलता है। इसमें एक सीट से दूसरी सीट के बीच जगह को भी कम ही रखा गया होता है वहीं इनमें कम वैराइटी व न्यूनतम एन्टरटेनमेंट की सुविधाएं मिलती हैं। 

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News