एक फर्जी WhatsApp मैसेज से पोल्ट्री फार्मिंग को हुआ करोड़ों का नुकसान

  • एक फर्जी WhatsApp मैसेज से पोल्ट्री फार्मिंग को हुआ करोड़ों का नुकसान
You Are HereGadgets
Saturday, March 21, 2020-4:45 PM

गैजेट डैस्क: आज के दौर में व्हाट्सएप पर आए किसी भी मैसेज पर लोग आंखें बंद करके भरोसा कर लेते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस मैसेज को आगे भारी मात्रा में फॉर्वर्ड भी किया जाता है जिससे फेक जानकारियां बहुत तेजी से देश में फैलती हैं। एक ऐसे ही मैसेज से महाराष्ट्र में पोल्ट्री फार्मिंग को करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया है।

  • महाराष्ट्र में पोल्ट्री फार्मिंग करने वाले एक किसान के मोबाइल पर मैसेज आया जिसमें बताया गया था कि अंडे और चिकन खाने से कोरोना फैलता है जिसके बाद देखते-ही-देखते यह फेक मैसेज पूरे देश में फैल गया जिससे अंडे और चिकन के दाम 90 फीसदी तक गिर गए। इस फेक मैसेज के कारण लाखों किसानों को अब घर चलाने में भी समस्या होने लगी है।

ऑल इंडिया पोल्ट्री ब्रीडर्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुरेश चितपुरी ने अंग्रेजी वेबसाइट लाइव मिंट को दिए एक इंटरव्यु में बताया कि अंडे और चिकन की डिमांड गिरने की वजह से लोगों ने कोरोना के डर के मारे चिकन और अंडा खाना बंद कर दिया है। हालात ऐसे हो गए कि पंजाब जैसे राज्य में भी चिकन अब 30 से 40 रुपये किलो में बिक रहा है।

  • जानकारी के लिए आपको बता दें कि सबसे अधिक कोरोना के मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं और यह मैसेज भी महाराष्ट्र से ही वायरल हुआ है। अभी तक ऐसी कोई ठोस रिपोर्ट सामनें नहीं आई है जिसमें इस बात की पुष्टि हुई हो कि चिकन खाने से कोरोना वायरस फैला हो। तो ऐसे में अफवाहों पर ध्याने देने की जरूरत नहीं है।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News