Whatsapp ने ज़ारी किया Forwarded Message फीचर , जान सकेंगे कितनी बार हुआ मैसेज फॉरवर्ड

  • Whatsapp ने ज़ारी किया Forwarded Message फीचर , जान सकेंगे कितनी बार हुआ मैसेज फॉरवर्ड
You Are HereTop Stories
Friday, August 2, 2019-5:02 PM

गैजेट डेस्क :  व्हाट्सएप ने फॉरवर्ड मैसेज को लेकर एक नया फीचर पेश किया है। कंपनी ने भारत के यूज़र्स के लिए "frequently forwarded message" फीचर को पेश किया है जिसके ज़रिये अब यूज़र्स पता कर पाएंगे कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। 


Frequently Forwarded Message फीचर का इस तरह करे इस्तेमाल 

 

PunjabKesari

 

जो मैसेज कई बार फॉरवर्ड किये जा चुके हैं उनके ऊपर स्पेशल डबल एरो आइकॉन होगा। इसके अलावा यूज़र्स को एक नोटिफिकेशन भी अपने फ़ोन पर मिलेगा जब भी वह forwarded messages को शेयर करेंगे। 


Whatsapp ने फीचर के बारे में कहा 

 

PunjabKesari

 

मेस्सजिंग प्लेटफार्म ने अपने मैसेज फीचर के बारे में कहा- " हमारा फ्रेक्वेंटली 'फ़ॉरवर्डेड मैसेज फीचर' काफी समय से अंडर टेस्टिंग था। यूज़र को नया नेम लेबल तब दिखाई देगा जब किसी मैसेज को पाँच से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया हो। व्हाट्सएप का कहना है कि किसी संदेश को फॉरवर्ड करने की संख्या एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्टेड है।" 

 

इस फीचर के अलावा कंपनी ने "chain messages'' जैसे लॉन्ग टेक्स्ट मेसेजेस सारांशित कर शार्ट फॉर्म में पेश करने का फीचर भी ऐड किया हालाँकि यूज़र्स के पास टैप ऑप्शन के ज़रिये पूरा मैसेज पढ़ने का ऑप्शन फिर भी रहेगा। कंपनी का विश्वास है कि उसके यह दोनों फीचर्स यूज़र्स को बेहतर मेस्सजिंग एक्सपीरियंस देंगे ग्रुप चैट्स में।

 

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने पिछले साल ही "forwarded" लेबल फीचर पेश किया था जो यह फॉरवर्ड किये हुए मैसेज को चिन्हित करता है। यह frequently forwarded message फीचर उसी का एडिशनल फीचर है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey