सिर्फ एक वीडियो कॉल से ही डैमेज हो सकता है फोन का 'पॉप-अप' सैल्फी कैमरा

  • सिर्फ एक वीडियो कॉल से ही डैमेज हो सकता है फोन का 'पॉप-अप' सैल्फी कैमरा
You Are HereGadgets
Wednesday, August 14, 2019-5:35 PM

गैजेट डैस्क : अगर आपके पास लेटैस्ट पॉप-अप सैल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन है तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। पॉप-अप कैमरे वाले फोन्स में ऐसी खामी का पता लगाया गया है जिससे सिर्फ एक वीडियो कॉल आने पर आपके फोन का पॉप सैल्फी कैमरा खराब हो सकता है। 

  • स्मार्टफोन्स की बात की जाए तो Realme X, Xiaomi Redmi K20, Redmi K20 Pro, Oppo Reno 10X, Asus 6Z और OnePlus 7 Pro जैसे स्मार्टफोन्स में पॉप अप सैल्फी कैमरा मिलता है। इस खामी के चलते अगर इन स्मार्टफोन्स में व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम पर कोई वीडियो कॉल आती है तो सैल्फी कैमरा पॉकेट में फोन होने के बावजूद अपने आप पॉप-अप होकर बाहर आ जाता है। फिर चाहे यूजर ने कॉल रिसीव करनी हो या न करनी हो। 

PunjabKesari

समस्या का कारण

यह समस्या व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के वीडियो कॉल UI की वजह से सामने आ रही है। इन दोनों ही एप्स पर कॉल आने पर ये ऑटोमैटिकली फ्रंट कैमरा ऐक्टिवेट कर देती हैं, लेकिन इससे आपके फोन का कैमरा खराब हो सकता है। हालांकि, बाकी मैसेजिंग एप्स जैसे कि मेसेंजर, स्काइप और हैंगआउट पर वीडियो कॉल आने पर ऐसा नहीं होता है। 

PunjabKesari

फिजिकल डैमेज पर नहीं देगी कम्पनी वारंटी

स्मार्टफोन ब्रांड्स भले ही अपने स्मार्टफोन के पॉप-अप कैमरा सिस्टम के मजबूत होने का दावा करते हैं, लेकिन एक वीडियो कॉल से ही फोन के कैमरा मॉड्यूल को नुक्सान पहुंच सकता है। ऐसे में अगर आपके स्मार्टफोन का पॉप-अप कैमरा बैग में हो और वो टूट जाए तो यह फिजिकल डैमेज वारंटी में भी कवर नहीं होता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News