WhatsApp पर विडियो देखने के अंदाज को बदलेगा ये नया फीचर

  • WhatsApp पर विडियो देखने के अंदाज को बदलेगा ये नया फीचर
You Are HereGadgets
Friday, November 23, 2018-1:00 PM

गैजेट डेस्क- पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp अब विडियोज के लिए एक नया फीचर को जारी करने की योजना बना रही है। कंपनी अपनी एप पर आए विडियोज को डायरेक्ट्ली नोटिफिकेशन्स से ही ऐक्सेस करने के फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आ जाने से यूजर्स को व्हाट्सएप पर आए विडियोज को देखने के लिए एप अोपन की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे सीधे नोटिफिकेशन्स से ही विडियो प्ले कर सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप का यह फीचर सबसे पहले iOS के व्हाट्सएप बीटा यूजर्स को दिया जाएगा। 

PunjabKesari
WhatsApp के इस नए अपडेट के बाद कई लोगों को समय समय पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है। कई बार आपके पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजे जाते हैं जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते। लेकिन इस फीचर के बाद नोटिफिकेशन पैनल में ही वो वीडियो कुछ समय के लिए प्रिव्यू के तौर पर प्ले होगा। यहां तक की अगर आपने नोटिफिकेशन ऑन रखा है तो लॉक स्क्रीन पर भी टैप करके वीडियो प्रिव्यू देखे जा सकेंगे।

PunjabKesariहालांकि आप चाहें तो सेटिंग्स में से इस फीचर रेस्ट्रिक्ट कर सकते हैं ताकि नोटिफिकेशन में वीडियो प्रिव्यू न हो। इसके अलावा व्हाट्सएप में ऑटो डाउनलोड डिसेबल करने का भी ऑप्शन है जिसे यूज कर सकते हैं।


Edited by:Jeevan

Latest News