iPhone के इन मॉडल्स पर Whatsapp नहीं करेगा काम

  • iPhone के इन मॉडल्स पर Whatsapp नहीं करेगा काम
You Are HereGadgets
Monday, September 30, 2019-2:14 PM

गैजेट डेस्क : जिन iPhone यूज़र्स ने लंबे समय से अपने आईफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS के नए वर्जन में अपग्रेड नहीं किया है उनके लिए व्हाट्सएप  सपोर्ट बहुत जल्द ख़त्म होने वाला है। यदि व्हाट्सएप वर्तमान में आपके iOS 8 डिवाइस पर एक्टिव है तो आप इसका उपयोग 1 फरवरी, 2020 तक ही कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने अपडेट जारी कर कहा कि एंड्रॉइड के 2.3 और पुराने वर्जन के उपयोगकर्ता अब नए अकाउंट नहीं बना पाएंगे और न ही मौजूदा अकाउंट को रिवाइज कर पाएंगे। हालांकि, वे 1 फरवरी, 2020 तक व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने में सक्षम होंगे।


iOS डिवाइसिस पर व्हाट्सएप्प अपडेट को लेकर कंपनी ने यह कहा  

 

Image result for ios whatsapp update

 

"iOS 8 पर, आप अब नए अकाउंट नहीं बना सकते हैं और न ही मौजूदा एकाउंट्स को फिर से एक्टिव कर सकते हैं," अपडेट में कहा गया। इसलिए iPhone उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चलाने के लिए iOS 9 या बाद के वर्जन की आवश्यकता होगी। "सबसे अच्छे अनुभव के लिए, हम आपको अपने फोन के लिए उपलब्ध iOS के लेटेस्ट वर्जन का उपयोग करने की सलाह देते हैं," व्हाट्सएप ने कहा।

 

"हमने स्पष्ट रूप से जेलब्रेक या अनलॉक किए गए डिवाइसिस के उपयोग को प्रतिबंधित नहीं किया है। हालांकि, ये टेक्निकल मॉडिफिकेशन आपके डिवाइस की कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकते हैं, हम iPhone के ऑपरेटिंग सिस्टम के मॉडिफाइड वर्जन्स का उपयोग करके उपकरणों के लिए समर्थन प्रदान नहीं कर सकते हैं," व्हाट्सएप ने कहा।


कुल मिलाकर यह बात स्पष्ट है कि व्हाट्सएप्प को अब iOS 8 से ऊपर के वर्जन पर ही सपोर्ट मिलेगा इसलिए या तो एप्पल यूज़र्स जल्द ही अपने डिवाइस पर iOS का लेटेस्ट वर्जन अपडेट कर लें या लेटेस्ट iOS डिवाइस -आईपैड , आईपॉड या आईफोन खरीदें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey