नदी में खोया था iPhone , डेढ़ साल बाद मिलने पर भी कर रहा है काम

  • नदी में खोया था iPhone , डेढ़ साल बाद मिलने पर भी कर रहा है काम
You Are HereGadgets
Sunday, September 29, 2019-6:07 PM

गैजेट डेस्क : माइकल बेनेट नामक एक गोताखोर और यूट्यूबर ने  वाटरप्रूफ केस में एक iPhone पाया जो पिछले 15 महीनों तक पानी में डूबा हुआ था। माइकल बेनेट नौगट नोगिन नाम का एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं और डेढ़ साले पहले खोये आईफोन को उसके ओनर तक पहुँचाने का उन्होंने काम किया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार माइकल को आईफोन उत्तरी अमेरिका की एडिस्टो नदी के तल पर मिला था। आश्चर्यजनक रूप से, फोन पूरी तरह से काम कर रहा था और इसमें पुराने टेक्स्ट मैसेज के नोटिफिकेशन पड़े हुए थे। 


 

इस तरह माइकल ने आईफोन के ओनर को तलाशा 

 

Image result for nugget noggin youtube iphone

 

इस अनोखी घटना पर माइकल बेनेट ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा - "मुझे एक ऐसी चीज़ के बारे में पता चला, जो रस्सी की तरह लग रही थी, शायद कार की चाबी से जुड़ी हो, और जब मैंने उसे खींचा, तो मैंने एक वाटरप्रूफ केस के अंदर एक आईफोन देखा और जिसे देखकर मैंने खुद से कहा कि ऐसा कैसे हो सकता हैं? यह अविश्वसनीय है।"

 

बेनेट के सामने अगली चुनौती आईफोन के मालिक को खोजने की थी। वह फोन को अनलॉक नहीं कर सकते थे क्योंकि उसमें पासवर्ड लॉक लगा था। हालाँकि, उनके दिमाग में एक विचार आया और उन्होंने मालिक की कांटेक्ट डिटेल्स प्राप्त करने के लिए दूसरे फोन में सिम कार्ड डाला। 

 

Image result for nugget noggin youtube iphone erica bennet

 

अंतत : माइकल उस आईफोन के मालिक को खोजने में सफल रहे जिसका नाम एरिका बेनेट है। उसने पिछले साल जून में फैमिली ट्रिप के दौरान फोन खो दिया था। फोन में उसके दिवंगत पिता के साथ भी कुछ टेक्स्ट मैसेज भी थे। दरअसल आईफोन अपने हाई क्वालिटी वाटरप्रूफ केस में ही था जिसने डेढ़ साल उसी हालत में रहने के बावजूद एक्टिव रखा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey