Microsoft के लिए Windows ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे अहम नहीं : सत्या नडेला

  • Microsoft के लिए Windows ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे अहम नहीं : सत्या नडेला
You Are HereGadgets
Sunday, October 6, 2019-11:41 AM

गैजेट डेस्क : माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्या नडेला ने कहा है कि विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम "अब हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण परत नहीं है।" “हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है ऐप मॉडल और यूजर एक्सपीरियंस” नडेला ने खुलासा किया। नडेला का यह बयान यह दर्शाता है कि विंडोज माइक्रोसॉफ्ट की महत्वपूर्ण चीजों की लिस्ट में अब निचले स्थान पर जा चुका है और कंपनी की प्राथमिकताएं बदल चुकी है। उन्होंने न्यूयॉर्क में 2 अक्टूबर को सर्फेस इवेंट से पहले टेक पत्रिका वायर्ड को दिए साक्षात्कार में यह बात कही। 


 

एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइसिस पर, बाकी प्रोजेक्ट्स पर विंडोज 10 

 

Image result for android vs windows 10

 

हालाँकि विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम कंपनी के बिजनेस मॉडल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन यह निश्चित रूप से भविष्य का हिस्सा नहीं है। इसके बारे में माइक्रोसॉफ्ट लंबे समय से संकेत दे रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने गूगल के साथ साझेदारी की है लेकिन कंपनी ने अपने सरफेस इवेंट के दौरान इस साझेदारी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। 

 

यदि Microsoft-Google साझेदारी अच्छी तरह से काम करती है तो हमें विंडोज पर गूगल के टॉप ऐप्स देखने को मिल सकते हैं या माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 उपयोगकर्ताओं को विंडोज सर्च से गूगल ऐप्स और सर्विसेज सर्च करने की अनुमति दे सकता है।

 

विंडोज से एंड्रॉइड ओएस के लिए माइक्रोसॉफ्ट का यह  शिफ्ट भविष्य में उसके पूरी तरह से एंड्रॉइड डिवाइसिस बनाने की रणनीति को प्रदर्शित करता है। कंपनी ने इसी प्लानिंग के तहत अपना एंड्रॉइड स्मार्टफोन सरफेस डुओ भी पेश किया है जो कि अगले साल लॉन्च होगा। हालाँकि कंपनी सिर्फ मोबाइल डिवाइसिस के लिए एंड्रॉइड पर शिफ्ट हो सकते बजाये विंडोज 10 को पूरी तरह से हटाने के। कंपनी के चीफ प्रोडक्शन ऑफिसर पनोस पान ने बयान देकर विंडोज 10 की अपनी अलग महत्व वाले स्थान के बने रहने की बात कही। पनोस पान ने कहा -“मोबाइल उपकरणों के मामले में एंड्रॉइड स्पष्ट विकल्प हैलेकिन अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए विंडोज सब कुछ है।"


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey