इन टिप्स को अपनाकर बढ़ाएं अपने टैबलेट की बैटरी परफॉर्मेंस

  • इन टिप्स को अपनाकर बढ़ाएं अपने टैबलेट की बैटरी परफॉर्मेंस
You Are HereGadgets
Saturday, October 6, 2018-4:11 PM

गैजेट डेस्क- टैबलेट के मार्केट में आने से लैपटॉप और डेस्कटॉप की जरुरत कम ही महसूस हो रही है। चाहे प्रोफेशनल्स हों या फिर स्टूडेंट्स, हर कोई अपने साथ लैपटॉप की बजाय टैबलेट ले जाना ज्यादा प्रैफर करता है। लेकिन एेसा अक्सर देखा जाता है कि इनकी बैटरी ज्यादा नहीं चलती। अाज हम अापको इस रिपोर्ट में एेसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर अाप टैबलेट की बैटरी परफॉर्मेंस में सुधार कर सकते हैं। अाइए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari- अगर टैबलेट का यूज नहीं कर रहे हैं, तो उसकी ब्राइटनेस को कम कर दें। इसके अलावा टैबलेट का इस्तेमाल ऐसी जगह पर कर रहे हैं, जहां डिम लाइट है या फिर अंधेरा है तो भी ब्राइटनेस को कम ही रखें।

- अपने टैबलेट की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि इसे पूरी तरह से डिस्चार्ज न होने दें। पूरी तरह से डिस्चार्ज होने से न सिर्फ इसकी बैटरी लाइफ पर असर होता है, बल्कि इसके खराब होने के चांस भी बढ़ जाते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि टैबलेट को 50% डिस्चार्ज होने पर ही चार्ज कर लें।

PunjabKesari- बैकग्राउंड एप्स के चलते रहने से बैटरी लाइफ पर बहुत असर पड़ता है और इसका नतीजा ये होता है कि काम करते-करते ही बीच में टैबलेट बंद हो जाता है या उसकी बैटरी डाउन हो जाती है। इसलिए समय-समय पर बैकग्राउंड एप्स को चेक करते रहें और इन्हें बंद कर दें।

PunjabKesari- इसके अलावा टैबलेट में भी बैटरी सेवर मोड रहता है और इसे ऑन करने से बैटरी को काफी हद तक सेव किया जा सकता है। इसलिए टैबलेट का यूज करते समय बैटरी सेवर मोड को ऑन ही रखें।


Edited by:Jeevan

Latest News