World Photography Day 2018: आपकी फोटो को और बेहतर बनाएंगे ये एप्स

  • World Photography Day 2018: आपकी फोटो को और बेहतर बनाएंगे ये एप्स
You Are HereLatest News
Sunday, August 19, 2018-7:11 PM

जालंधर- आज का दिन दुनियाभर में वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के तौर पर मनाया जाता है जहां दुनिया के बेहतरीन फोटोग्राफर्स उस दिन अपनी बेस्ट फोटो को ऑनलाइन शेयर करते हैं। आजकल स्मार्टफोन की वजह से सभी फोटोग्राफर बन गए हैं। लेकिन एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर भी डीएसएलआर के जरिए सही समय और फ्रेम का इंतजार करता है तब जाकर एक परफेक्ट तस्वीर ले सकता है। अाज हम अापको कुछ एेसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे अाप फोटो एडिट कर उसे बेस्ट फोटो में तब्दील कर सकते हैं।

PunjabKesari1. Snapseed

ये एप आईओएस और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसमें आपको शेडो, ब्राइटनेस, शार्पनिंग और ब्लैक एंड वाइट जैसे थीम मिलते हैं। इसकी मदद से आप फोटो की सटिंग्स को भी बदल सकते हैं। स्नैपस्पीड में फिलहाल 29 टूल्स और फिल्टर्स है जिससे आप किसी भी रॉ फॉर्मेट वाले फाइल को एडिट कर सकते हैं।

2. प्रो कैम 5

ये एप आपको सिर्फ आईओएस पर ही मिलेगा और प्रो कैम में कई शूटिंग मोड है।  जिसमें पोट्रेट मोड. 3डी मोड, नाइट मोड और दूसरी चीजों की सुविधाएं दी गई है। इस एप का इंटर्फेस काफी आसाना है। एप की मदद से आप सब्जेक्ट, एक्सपोजर, शटर स्पीड, आईएसओ को कंट्रोल कर सकते हैं।

PunjabKesari3. Snapseed

इस एप में कई तरह के फीचर्स जैसे ब्राइटनेस, कंट्रास्ट और ओरिएंटेशनंस की एडजस्टमेंट है। इसके अलावा रेट्रो, ब्लैक और व्हाइट फील्टर्स हैं जिसमें कई ऑप्शन भी हैं जैसे फोटो को पर्सनाइलाइजिंग करना।

4. Aviary

Aviary फोटो एडिट करने की एक आसान सी एप्लीकेशन है। इसके जरिए आप अपनी फोटो में यूनिक फोटो इफेक्ट डाल सकते हैं। वहीं इसमें फील्टर्स और फ्रेम डाल सकते हैं। 

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan