अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी उड़ने वाली कार!

  • अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी उड़ने वाली कार!
You Are HereGadgets
Sunday, September 30, 2018-4:50 PM

ऑटो डेस्क- अाज के समय में कारें यातायात का मुख्य साधन बन गई है, वहीं लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए उड़ने वाली कार टेराफुगिया ट्रांजिशन जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाली है। इस कार की प्री बुकिंग सेल अगले महीने यानी  अक्टूबर से शुरू की जाएगी। हालांकि अभी तक इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 3 से 4 लाख अमरीकी डॉलर यानी 2.18 करोड़ से लेकर 2.90 करोड़ रुपए हो सकती है। 

PunjabKesariTerrafugia Transition 

टेराफुगिया ट्रांजिशन एक बार में हवा में 640 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इसकी हवा में टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। इसमें हवा में उड़ने के लिए बूस्ट मोड दिया गया है। यह मोड हवा में उड़ने के लिए कार को ज्यादा पावर देगा। जबकि रोड पर चलने के लिए इसमें हाइब्रिड मोटर दी गई है। 

PunjabKesariटेराफुगिया की इतिहास 

टेराफुगिया की स्थापना 2006 में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्नातकों ने की थी और बाद में वोल्वो की मूल कंपनी, चीनी निर्माता गेली ने 2017 में अधिग्रहण किया था। मैसाचुसेट्स स्थित कंपनी ने जुलाई में घोषणा की कि वह अगले साल ट्रांजिशन का उत्पादन शुरू करने के लिए ट्रैक पर हैं।इससे पहला जेनेवा मोटर शो में डच वाहन निर्माता कंपनी पाल-वी ने दुनिया की पहली फ्लाइंग कार पेश कर दी है। यह फ्लाइंग कार 910 किलो वजन लेकर उड़ सकती है। इसकी बैगेज क्षमता 20 किलो है और फ्यूल टैंक की क्षमता 100 लीटर की है। 

PunjabKesariTF-2 कार 

कंपनी के सीईओ ने बताया कि वे अगले महीने एक और कार TF-2 रिवील करने वाली है। टेराफुगिया ने पहले कहा था कि इसकी कीमत 2,79,000 अमरीकी डॉलर (करीब 2.02 करोड़ रुपए) हो सकती है।


Edited by:Jeevan

Latest News