पहली ऐसी स्मार्ट लिस्निंग डिवाइस जो करेगी फिटनैस ट्रैकर का भी काम

  • पहली ऐसी स्मार्ट लिस्निंग डिवाइस जो करेगी फिटनैस ट्रैकर का भी काम
You Are HereLatest News
Friday, August 31, 2018-6:28 PM

जालंधर : बहरेपन की समस्या से ग्रस्त लोगों के लिए अब एक ऐसी स्मार्ट लिस्निंग डिवाइस को बनाया गया है जो क्लीयर साऊंड सुनने में तो मदद करेगा ही, साथ ही स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट हो कर फिटनैस ट्रैकर का भी काम करेगा। इसे अमरीका की हेयरिंग डिवाइस निर्माता कम्पनी Starkey द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि Livio AI नामक इस स्मार्ट लिस्निंग डिवाइस को आर्टिफिशियल तकनीक पर आधारित तैयार किया गया है और इसमें सैंसर्स लगे हैं जो फिटनैस बैंड की तरह ही यूजर की फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक कर व डाटा को कलैक्ट कर स्मार्टफोन एप पर सैंड करते हैं। 

PunjabKesari

फोन कॉल्स भी सुन सकेंगे यूजर्स

इसकी एक और खासियत यह भी है कि इसे स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर आप फोन कॉल्स, मीडिया और म्यूजिक आदि को सुन सकते हैं। माना जा रहा है कि इस डिवाइस के आने से बहरेपन की समस्या से जूझ रहे व्यक्तियों की समस्या काफी कम हो जाएगी। 

PunjabKesari

एप में दिए गए कमाल के फीचर्स

- इस स्मार्ट लिस्निंग डिवाइस का उपयोग करने के लिए कम्पनी ने Thrive Hearing  मोबाइल एप को तैयार किया है जो इस डिवाइस की सैटिंग्स को सैट करने में मदद करेगी। 

- इसका उपयोग करते समय सेहत से जुड़ी जानकारी भी यूजर को मोबाइल एप पर ही मिलेगी। 

- आसानी से एप से कर सकेंगे साऊंड और प्रोग्राम्स में बदलाव

- एप के यूजर इंटरफेस को काफी बेहतर बनाया गया है यानी इसका उपयोग करना काफी आसान है। 

- इसमें लैंग्वेज ट्रांसलेटर भी दिया गया है। 

PunjabKesari

शोर में भी सुनेगी क्लीयर साऊंड

कम्पनी का दावा है कि इसमें दी गई Hearing Reality™ टैक्नोलॉजी से ज्यादा शोर वाले इलाके में भी 50 प्रतिशत बेहतर साऊंड सुनाई देगी। इसके अलावा इसमें दी आर्टिफिशियल इंटैलीजैंस तकनीक और इंटेग्रेटिड सैंसर्स यूजर्स के आवाज सुनने के अनुभव को और बेहतर बना देंगे। इसे फिलहाल उत्तरी अमरीका में उपलब्ध किया गया है। कम्पनी के प्लान के मुताबिक वर्ष 2019 तक 20 देशों में इसे उपलब्ध किया जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh