पेश हुआ दुनिया का सबसे छोटा और हलका फुल फ्रेम मिररलैस कैमरा

  • पेश हुआ दुनिया का सबसे छोटा और हलका फुल फ्रेम मिररलैस कैमरा
You Are HereTop Stories
Saturday, July 13, 2019-5:54 PM

गैजेट डैस्क : आज के दौर में फोटोग्राफर्स भारी भरकम कैमरों की बजाए मिररलैस कैमरों का उपयोग करने लगे हैं। फोटोग्राफर्स की मांग पर ध्यान देते हुए जापान की कैमरा निर्माता कम्पनी Sigma ने दुनिया के सबसे छोटे व हलके फुल फ्रेम मिररलैस कैमरे को पेश कर दिया है। इस कैमरे का नाम Sigma fp है जिसे खास तौर पर आसानी से कहीं भी लाने - ले जाने के लिए बनाया गया है। 

कोल्ड ड्रिंक के कैन जितना वजन

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस कैमरे की बॉडी का साइज 11 cm (लगभग 4.3 इंच) है यानी इसे बिना ज्यादा परेशानी के जेब में भी रखा जा सकता है। वहीं इसकी बॉडी का वजन 370 ग्राम है जिसे कोल्ड ड्रिंक के कैन जितना कहें तो गलत नहीं होगा। 

PunjabKesari

24.6 मैगापिक्सल का सेंसर

इस कैमरे में 24.6 मैगापिक्सल का सैंसर लगा है वहीं इसके रियर में 3.1 इंच की LCD टचस्क्रीन दी गई है। इस कैमरे के साथ कम्पनी ने कई तरह के लैंसिस भी पेश किए हैं, वहीं कम्पनी एक MC-21 माउंट कनवर्टर भी लाई है जो सिगमा और कैनन के लैंसेसिस को इस कैमरे के साथ अटैच करने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

पानी पड़ने पर भी नहीं होगा खराब

Sigma fp कैमरे को सप्लैश प्रूफ बनाया गया है यानी इस पर पानी पड़ने पर भी यह खराब नहीं होगा वहीं इसे डस्ट प्रूफ भी कहा जा रहा है जो आपको आउटडोर में बिना किसी भी तरह की चिंता किए फोटोग्राफी करने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

4K UHD रिकार्डिंग

इस कैमरे से 4K UHD (अल्ट्रा हाई डैफिनेशन) वीडियो को 24 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से रिकार्ड किया जा सकता है। वहीं इस कैमरे में एक खास फंक्शन भी दिया गया है जो एनिमेटिड GIFs इमेजिस को तैयार करने में मदद करता है। 

  • फिलहाल इस कैमरे की कीमत को लेकर कोई जानकारी कम्पनी ने नहीं दी है लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि Sigma fp कैमरे को सबसे पहले अमरीका में कम्पनी उपलब्ध करेगी जिसके बाद अन्य देशों में भी इसे लाया जाएगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh