WWDC 2018 में गूंजा विजयरामन का नाम, एप्पल ने दिया अवॉर्ड

  • WWDC 2018 में गूंजा विजयरामन का नाम, एप्पल ने दिया अवॉर्ड
You Are HereLatest News
Thursday, June 7, 2018-3:35 PM

जालंधरः चेन्नई के रहने वाले राजा विजयरामन के लिए WWDC 2018 हमेशा यादगार रहेगा। क्योंकि कैलिफोर्निया के सैन जोस में चल रहे WWDC 2018 के पहले दिन उनको डिजाइन अवॉर्ड दिया गया। ये अवॉर्ड उन्हें उनकी Calzy 3 एप्प के लिए दिया गया। Calzy एक कैलकुलेटर है लेकिन ये आम कैलकुलेटर से बेहद अलग है। इस कैलकुलेटर में वो हर चीज है जो एक आम कैलकुलेटर में नहीं होती।  इसमें साइनटिफिक कैलकुलेटर भी दिया गया है. जिसे सेटिंग में जाकर 3D टच के जरिए पाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें  iOS टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर मल्टीटास्किंग, फेस आई और टच आई जैसे फीचर्स की सविधा दी गई है।

PunjabKesari

एप्पल का बयानः

एप्पल ने अपने बयान में कहा कि यह हिस्ट्री और बुकमार्क्‍स, अन्य एप्स के साथ रिजल्ट साझा करने के लिए ड्रैग एंड ड्रॉप, आईमैसेज समेकन, बुकमाक्र्ड रिजल्ट्स को निजी रूप से देखने के लिए सहेजता है। यह कैलकुलेटर दिन-प्रति-दिन सही तरीके से कैल्कुलेशन करने में अापकी मदद करेगा।

 

विजयरामन ने किया ट्वीटः

विजयरामन ने अपने ट्वीट में कहा कि अाज मेरे एप्प का इस्तेमाल 150 से ज्यादा देशों में हो रहा है। इसलिए मैने एप्पल डिजाइन अवॉर्ड जीता है औऱ मैं एप्पल का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि जब मैनें 5 साल पहले इस एप्प को शुरू किया था तो मेरे संपर्क में कोई भी नहीं था। 

 

वहीं, इस एप्प ने कैलकुलेटर को रिडिफाइन किया है यानी कैलकुलेटर की नई परिभाषा गढ़ी है। एप्प स्टोर में इसकी कीमत 159 रुपए है और ये सिर्फ iOS प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। ये सभी एप्पल डिवाइस यानी मैक, आईफोन, आईपैड, एपल वॉच पर काम करता है। इस एप्प की सबसे बडी खासियत यह है कि यह एप्प इंग्लिश और दूसरी 65 भाषाओं में रिजल्ट देता है। यूजर्स इस एप्प में इंग्लिश के अलावा दूसरी 65 भाषाओँ की भी कैलकुलेशन कर सकते है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन