शाओमी ने लांच किया Mi Power Bank 3 Pro Edition, जानें खासियत

  • शाओमी ने लांच किया Mi Power Bank 3 Pro Edition, जानें खासियत
You Are HereGadgets
Saturday, January 5, 2019-10:28 AM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी Xiaomi ने अपनी घरेलू मार्केट में Xiaomi Mi Power Bank 3 Pro Edition नामक पावरबैंक को लांच कर दिया गया है। शाओमी के नए मी पावर बैंक मॉडल 20000 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ आता है। इस पावरबैंक की खासियत है कि आप इससे तीन डिवाइसिस को एक साथ चार्ज कर सकते हैं और इसमें कंपनी ने दो रेगुलर USB-A पोर्ट दिए हैं। इसके अलावा इस डिवाइस में एक USB टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है। USB-A पोर्ट 45W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। अभी इस पावरबैंक को सिर्फ चीन में लांच किया गया है। जहां इसकी कीमत 199 युआन यानी लगभग 2000 रुपए होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी तक इसे भारत में लांच करने की घोषणा नहीं की गई है।

PunjabKesariMi Power Bank 3 दिखने में काफी हद तक Power Bank 2i के जैसा ही है। इसमें प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। जबकि Power Bank 2i के 20000mAh वेरियंट में पॉलीकार्बोनेट बॉडी का इस्तेमाल किया गया था। इस डिवाइस को दो कलर में लांच किया गया है। यह पावरबैंक ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध है। आपको बता दें कि भारत में इस वक्त कंपनी के Mi PowerBank 2i 20000mAh, Mi Power Bank 2i 10000mAh और Mi Power Bank 2i 10000mAh Red पावर बैंक बिक रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में इसे भारत में भी लांच किया जा सकता है। 

टाइप-सी पोर्ट

Xiaomi ने दावा किया है कि यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का इस्तेमाल मोबाइल डिवाइस के अलावा नोटबुक को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। चीनी कंपनी का कहना है कि कई ऐप्पल मैकबुक प्रो/ मैकबुक एयर मॉडल के अलावा Google Pixelbook इस पावर बैंक की मदद से चार्ज किए जा सकते हैं। यूएसबी टाइप-सी टू वे चार्जिंग के साथ आता है। इसका मतलब है कि यूज़र यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के ज़रिए Mi Power 3 Pro Edition को भी चार्ज किया जा सकता है।


Edited by:Jeevan

Latest News