चाय गर्म रखने के अलावा फोन भी चार्ज करेगा शाओमी का वॉर्म कप

  • चाय गर्म रखने के अलावा फोन भी चार्ज करेगा शाओमी का वॉर्म कप
You Are HereGadgets
Sunday, November 17, 2019-5:50 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने अपने पोर्टफोलियों में नए प्रोडक्ट को शामिल करते हुए वॉर्म कप को लॉन्च कर दिया है। यह कोई आम कप नहीं है बल्कि इसे काफी अडवांस वायरलैस चार्जिंग टैक्नॉलजी से लैस किया गया है। वर्म कप की खूबी है कि यह कप के अंदर लगातार 55°C का तापमान बनाए रखता है। इसका उपयोग करने के लिए बस इसे एक वायरलैस चार्जिंग पैड के ऊपर रखना होगा और यह चाय या कॉफी को गर्म रखने में मदद करेगा। इस तकनीक को वायर्ड हीटिंग से ज्यादा सेफ भी कहा जा रहा है।

कीमत

शाओमी के इस वॉर्म कप की कीमत 189 युआन (करीब 2000 रुपये) रखी गई है। फिलहाल इसे सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है। भारत में इसे कब तक लाया जाएगा इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

PunjabKesari

ऑटोमैटिक स्लीप मोड

वॉर्म कप के हीटिंग फीचर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इससे किसी यूजर को कोई खतरा ना हो। इसमें ऑटोमैटिक स्लीप मोड दिया गया है जो 4 घंटे तक इस्तेमाल न होने पर अपने आप इसे गर्म करना बंद कर देगा और स्लीप मोड में चला जाएगा। गंदा होने पर यूजर इसे धो भी सकते हैं क्योंकि यह वॉटरप्रूफ भी है।

स्मार्टफोन को भी कर सकेंगे चार्ज

इसकी एक और खासियत है कि इसके साथ आने वाले वायरलैस चार्जिंग पैड को स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसके लिए शर्त यह है कि आपका स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग फीचर को सपॉर्ट करने वाला होना चाहिए।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh