आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस Xiaomi ने लांच की स्मार्ट अलार्म क्लॉक

  • आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस Xiaomi ने लांच की स्मार्ट अलार्म क्लॉक
You Are HereGadgets
Sunday, September 23, 2018-4:11 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी शाओमी ने मार्केट में स्मार्ट अलार्म क्लॉक को लांच किया है जोकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस(AI) एसिस्टेंट Xiao AI से लैस है। इस क्लॉक में स्टॉक रिपोर्ट, लेटेस्ट न्यूज, मौसम की अपडेट पूछने और जनरल प्रश्न पूछने के अलावा यूजर शाओमी स्मार्ट अलार्म क्लॉक में 80 रिमाइंडर भी जोड़ सकता है। असल में यह एक बड़े डिस्प्ले वाला एक स्मार्ट स्पीकर है जो क्लॉक और नोटिफिकेशन के लिए केवल समय और आइकॉन दिखाता है। इसमें कोई भी अपनी आवाज का यूज कर 30 अलग अलार्म सेट कर सकता है। जब अलार्म बज रहा होता है तो यूजर इसके टॉप पर दिए बटन को दबाकर या अपनी आवाज का यूज कर इसे स्नूज कर सकता है।

PunjabKesariकीमत

बता दें कि स्मार्ट अलार्म क्लॉक की कीमत आरएमबी 149 है, जो भारतीय कीमत के हिसाब से लगभग 1,600 रुपए है। हालांकि इसकी भारत में लांचिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 

PunjabKesariस्पेसिफिकेशन

कंपनी के इस नए प्रोडक्ट के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो स AI स्मार्ट अलार्म क्लॉक में एक ब्राइट डिस्प्ले है। यह स्मार्ट क्लॉक क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा पावर्ड है जो 1.3GHz क्लॉक स्पीड पर चलती है, और वाई-फाई (2.4GHz) और ब्लूटूथ 4.0 LE से कनेक्ट होता है। यह एंड्राइड 4.2 Jellybean OS और उसके ऊपर चल रहे एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ काम कर सकती है और iPhone 8 और उसके बाद वाले iPhones के साथ काम करता है। 

PunjabKesariकहानियां, चुटकुले और कविताएं 

स्मार्ट अलार्म क्लॉक कहानियां भी पढ़ सकती है, चुटकुले सुना सकती है और कविताएं भी पढ़ सकती है। किसी भी दूसरे स्मार्ट होम प्रोडक्ट की तरह, इसका यूज बाकी शाओमी स्मार्ट प्रोडक्ट जैसे कि स्मार्ट किचन डिवाइस, बल्ब, लाइट और भी बहुत से डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए भी किया जा सकता है। वहीं यह 2,000 से ज्यादा इंटरनेट रेडियो स्टेशन से भी ऑडियो स्ट्रीम कर सकता है।


Edited by:Jeevan

Latest News