सस्ता Xiaomi स्मार्टफोन पड़ रहा महंगा, यूजर्स को विज्ञापन दिखा पैसे कमा रही चाइनीज कम्पनी

  • सस्ता Xiaomi स्मार्टफोन पड़ रहा महंगा, यूजर्स को विज्ञापन दिखा पैसे कमा रही चाइनीज कम्पनी
You Are HereTop Stories
Thursday, September 20, 2018-7:11 PM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Xiaomi को एक बार फिर यूजर्स की निराशा का सामना करना पड़ रहा है। शाओमी के स्मार्टफोन्स में यूजर्स को विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं, यहां तक कि फोन की सैटिंग्स में भी ऐड्स शो हो रही हैं जिससे वे काफी परेशान हैं। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने कहा है कि जब से उन्होंने अपने शाओमी स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर अपडेट किया है तो इससे फोन में मौजूद MIUI एप्स में पहले से ज्यादा विज्ञापन शो होने लगे हैं जिनमें म्यूजिक एप्स और सैटिंग मैन्यू आदि शामिल हैं। 

कम्पनी तक बनाई गई पहुंच

यूजर्स के स्मार्टफोन में दिख रहे अनचाहे विज्ञापनों की इस समस्या को लेकर जब ऑनलाइन न्यूज़ वैबसाइट द वर्ज ने शाओमी तक पहुंच बनाई तो कम्पनी ने प्रतिक्रिया में कहा है कि ये विज्ञापन शाओमी की इंटरनैट सर्विसेज का एक अहम हिस्सा हैं। हम यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऑप्शन्स शामिल करेंगे जो कब और कहां ऐड दिखनी है उसे एडजस्ट करने में मदद करेगी।

PunjabKesari

देखा-देखी में इसी राह पर चल रहीं अन्य कम्पनियां

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजॉन भी अपनी किंडल, फायर टैबलेट्स और प्राइम एक्सक्लूसिव फोन को लेकर इसी तरह के अभ्यास कर रही है। प्राइम एक्सक्लूसिव फोन में कम्पनी लॉक स्क्रीन पर भी यूजर को ऐड दिखाएगी और अगर यूजर ऐड्स को रिमूव करना चाहेंगे तो उन्हें फीस चुकानी पड़ेगी। 

PunjabKesari

ऐड दिखा कर शाओमी को हो रहा मुनाफा

आपको बता दें कि शाओमी कम कीमत में MIUI  हैंडसैट्स को उपलब्ध कर रही है। इससे यह साफ हो जाता है कि स्मार्टफोन बेचने के बाद भी कम्पनी ऐड दिखा कर पैसे कमा रही है। 

इससे पहले भी विवादों के घेरे में फंस चुकी शाओमी

Xiaomi ने अपने नए स्मार्टफोन Poco F1 की प्रमोशन के लिए Fake तस्वीर का इस्तेमाल किया था जो इस मॉडल से नहीं बल्कि इससे महंगे मॉडल Mi Mix 2S से खींची गई थी। यानी यह कम्पनी महंगे स्मार्टफोन की तस्वीर को दिखा कर अपने लेटैस्ट Poco F1 फोन को बेचने का प्रयास कर रही थी। इस बात का खुलासा होने पर Xiaomi के प्रोडक्ट मैनेजमैंट के डायरैक्टर और ग्लोबल स्पोक्सपर्सन डोनोवन संग द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस फोटो को डिलीट कर दिया गया था।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh