खरीदने जा रहे हैं शाओमी का नया स्मार्टफोन, तो जान ले ये बातें

  • खरीदने जा रहे हैं शाओमी का नया स्मार्टफोन, तो जान ले ये बातें
You Are HereGadgets
Saturday, June 9, 2018-4:52 PM

जालंधरः जालंधरः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में बिक्री के मामलें में नंबर1 कंपनी बन चुकी है। हाल ही में शाओमी ने एक इवेंट किया था, जिसमें 15 हजार रुपए की सिगमेंट में बिकने वाला प्रत्येक तीसरा स्मार्टफोन शाओमी का है। बता दें कि 25 मई 2018 से यूरोपियन जेनरल डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) लागू हो गया है, जिसके बाद अापकी पॉलिसी में बदलाव किए है। वहीं, शाओमी ने अपनी प्राइवेसी में पॉलिसी को बदला है, जिसे अापका जानना बहुत जरूरी है। अगर अाप शाओमी का स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो ये 10 बातें अापके लिए खास हो सकती है।

 

- शाओमी की सर्विसेज के जरिए कंपनी अापका मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी की सभी जानकारी को अपने पास रखेंगी।

 

- शाअोमी अपनी नई पॉलिसी में अापकी सारी निजी जानकारी को इकट्ठा कर सकती है, लेकिन कंपनी का कहना है कि वह अापकी निजी जानकारी को अपलोड नहीं करेगा।

 

- अगर आप Mi.com या कंपनी के स्टोर पर अपने कार्ड से पेमेंट करते हैं तो कंपनी अपने पास बैंक अकाउंट नंबर, कार्ड होल्डर का नाम, कार्ड नंबर और अन्य जानकारी स्टोर करेगी।

PunjabKesari

- शाओमी इस सर्विस में अापकी दफ्तर की भी जानकारी रखेगी, जिसमें अाप काम करते है। इसके अलावा अापने कहां से ट्रेनिंक ली और कितनी पढाई की है। सभी बातों के बारें में पता होगा।  

 

- कंपनी अापके पासपोर्ट, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस की भी जानकारी रखेगी। अगर अापने किसी सर्विस के लिए कोई पहचान पत्र दिया हैउसका डाटा अपने  पास सेव रखेगी। 

 

- अगर आपने शाओमी की वेबसाइट से किसी सामान को खरीदा है और डिलिवरी के घर का पता दिया है तो कंपनी अापके घर का पता भी रखेगा।  
 

- शाओमी अपके सिम कार्ड से संबंधित मोबाइल नंबर, IMEI नंबर, IMSI नंबर, मैक एड्रेस और सीरियल नंबर की जानकारी भी अपने पास रखेगी।

 

- आप किस देश में रहते हैं, कौन-से शहर में रहते हैं। इस सर्विस के जरिए कंपनी अापकी लोकेशन को भी ट्रैक करेगी। 

 

- शाओमी फोटो और डाटा को स्टोर करने के लिए अपने यूजर्स को एमआई क्लाउड सर्विस फ्री में देती है, लेकिन उसे अपलोड कर स्टोर भी रख सकती है।

जानकारी के लिए अापको बता दें कि अगर अाप निजी जानकारी का कंपनी को एक्सेस नहीं देगे तो अाप शाओमी की सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इन सेवाअों का इस्तेमाल करने के लिए अापको इन सभी बातों को मानना होगा। 


Latest News