आज से बंद हो रही Yahoo की यह 20 साल पुरानी सर्विस

  • आज से बंद हो रही Yahoo की यह 20 साल पुरानी सर्विस
You Are HereLatest News
Tuesday, July 17, 2018-12:38 PM

जालंधर- अपनी मेसेंजर सर्विस 'याहू मेसेंजर' को कंपनी आज यानी 17 जुलाई से हमेशा के लिए बंद कर रही है। अब अाप इसपर चैट नहीं कर पाएंगे और यह काम करना बंद कर देगी। बताया जा रहा है कि याहू व्हाट्सएप्प,फेसबुक मेसेंजर, स्नैपचैट जैसे मेसेजिंग प्लैटफॉर्म से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा को सामना नहीं कर पा रहा है। इसलिए वह अपनी इस पुरानी सर्विस को बंद कर रहा है। हालांकि याहू का कहना है कि याहू मेसेंजर के बदले वह ऐसा कुछ नया लाने की कोशिश करेगी जिससे कि यूजर्स को अपने साथ जोड़ा जा सके। बता दें कि याहू मेसेंजर की शुरुआत 9 मार्च 1998 को याहू पेजर के तौर पर हुई थी। 21 जून 1999 को याहू मेसेंजर के तौर पर इसकी री-ब्रांडिंग की गई।

 

PunjabKesari

 

कंपनी का बयान

मैसेंजर बंद किए जाने की घोषणा करते हुए याहू ने कहा कि अगले छह महीनों तक यूजर्स अपने निजी कंप्यूटर या डिवाइस में अपनी चैट हिस्ट्री डाउनलोड कर सकेंगे। कंपनी इसके लिए 6 महीने का वक्त दे रही है।

 

PunjabKesari

 

याहू मेसेंजर का इतिहास 

अापको बता दें कि एक समय याहू मेसेंजर को लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जाता था। वर्ष 2001 में याहू मेसेंजर के 11 मिलियन यूजर्स थे जो 2006 में बढ़कर 19.3 मिलियन हो गए और 2009 में यह आंकड़ा 122.6 मिलियन यूजर्स का हो गया। 2014 में इससे गेम्स को रिमूव कर लिया गया। 2015 में इसका अनसेंड फीचर के साथ इसका नया वर्जन भी लांच किया गया था। 

 

PunjabKesari

 

Edited by:Jeevan
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन