यामाहा के दो नए कलर्स में पेश किया Cygnus Ray-ZR स्कूटर

  • यामाहा के दो नए कलर्स में पेश किया Cygnus Ray-ZR स्कूटर
You Are HereGadgets
Friday, March 16, 2018-2:25 PM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने भारत में 113cc का नया सिग्नस Ray-ZR स्कूटर लांच कर दिया है। कंपनी ने अर्मान्डा ब्ल्यू और रुस्टर रैड को मिलाकर इस स्कूटर को 5 कलर्स में पेश किया है। जिसमें स्कूटर के ड्रम ब्रेक वाले वेरियंट की कीमत 53,451 रुपए, सिग्नस डिस्क ब्रेक वेरियंट की कीमत 55,898 रुपए है। इसके साथ ही स्कूटर के डार्कनाइट मॉडल की कीमत 56,898 रुपए है।

 

यामाहा मोटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉय कुरियन ने कहा कि, “जहां टू-व्हीलर इंडस्ट्री ने 2017 में लगभग 8 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है, स्कूटर बाज़ार 12 प्रतिशत ग्रोथ के साथ अपना मोमेंटम बनाए रखने में कामयाब रहा है। ब्रांड कई सारी बेहतरीन स्कूटर्स बनाने की क्षमता रखता है जो ग्राहकों का दिल जीत लेंगी, खासतौर पर ट्रेंड के हिसाब से चलने वाले ग्राहकों को टर्गेट करके बनाई गई हैं।

 

PunjabKesari

 

पावर डिटेल्स 

2018 यामाहा सिग्नस Ray-ZR में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इसे फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर 113cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ लांच किया गया है। यामाहा की ‘ब्ल्यू कोर’ तकनीक से लैस है और स्कूटर में लगा इंजन 7 bhp की पावर और 8.1 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा स्कूटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और यामाहा ने सिग्नस Ray-ZR में 21-लीटर का स्टोरेज बॉक्स सीट के नीचे दिया है, वहीं 3D जैसे इफैक्ट वाले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया और ट्यूबलैस टायर्स भी दिए हैं। अब देखना होगा कि इस नए स्कूटर को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 


 


Latest News