भारत में लांच हुआ 2019 मॉडल Yamaha MT-09

  • भारत में लांच हुआ 2019 मॉडल Yamaha MT-09
You Are HereGadgets
Saturday, February 23, 2019-1:05 PM

ऑटो डैस्क : यामाहा मोटर इंडिया ने अपने पावरफुल नेक्ड बाइक MT-09 के 2019 मॉडल को भारत में लांच कर दिया है। इस नए मॉडल को मौजूदा मॉडल से 16 हजार रुपए ज्यादा कीमत पर भारत लाया गया है यानी इसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 10 लाख 55 हजार रुपए रखी गई है। बाइक में नई पेंट स्कीम और ग्राफिक्स देखने को मिले हैं, वहीं इसका पावरफुल इंजन इसे और भी खास बनाता है। लांच के साथ ही यामाहा ने अपनी सभी डीलरशिप्स पर इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी है और इसकी डिलीवरी कुछ ही दिनों में शुरू की जाएगी। इच्छुक ग्राहक इसे तीन कलर ऑप्शन्स यामाहा ब्ल्यू नाइट फ्लो और टैक ब्लैक कलर में खरीद पाएंगे। 

PunjabKesari14 लीटर का फ्यूल टैंक
लम्बे सफर की यात्रा को एक बार में ही तय करने के लिए इसमें 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है। नया MT-09 एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को सपोर्ट करता है। वहीं इसमें स्लिपर क्लच का उपयोग किया गया है जिससे गियर डालते समय काफी आसानी रहती है। यामाहा के नएMT-09 के डिजाइन को काफी अग्रैसिव रखा गया है। इसके फ्रंट में खास हैडलैम्प्स लगी हैं, वहीं फ्यूल टैंक के दोनों ओर लगे एयर इंटेक्स इसे काफी मस्कुलर लुक देते हैं। 

PunjabKesariपावरफुल 847 cc इंजन
2019 Yamaha MT-09 में 847 cc का इन-लाइन थ्री सिलैंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 10,000 rpm पर 13 bhp की पावर पैदा करता है, वहीं 87.5 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इसमें क्विक शॉफ्ट सिस्टम को लगाया गया है जिससे काफी तेजी से गियर्स को शिफ्ट करने में आसानी रहती है। 

PunjabKesariआरामदायक सफर
आरामदायक सफर के लिए इसमें खास तैयार किए गए मजबूत सस्पैंशन्स को लगाया गया है। MT-09 के फ्रंट में 41mm USD फोक्र्स दिए गए हैं वहीं रियर में मोनोशॉक लगा है। दोनों को ही चालक अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकता है यानी अगर चालक का कद छोटा है तब वे इन्हें एडजस्ट कर सीट की ऊंचाई को बदल सकता है।  

PunjabKesari
सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान
बाइक को बनाने में कम्पनी ने सुरक्षा का खास ध्यान रखा है। इसके फ्रंट में 298mm की ड्यूल डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं, वहीं रियर में 245mm की बड़ी सिंगल डिस्क ब्रेक को लगाया गया है। बाइक का कर्ब वजन 193 किलोग्राम का है।

अन्य फीचर्स
इस बाइक में क्विक शिफ्टर, तीन राइडिंग मोड्स, एडजस्टेब्ल ट्रैक्शन कंट्रोल और स्विचेबल ABS दिया गया है। इस हाइपर नेक्ड मोटरसाइकिल का भारत में CBU (कम्पलीटली बिल्ड यूनिट) सप्लाई किया जाएगा। 


 


Edited by:Jeevan

Latest News