Yamaha नवंबर में पेश करेगा BS6 Compliant वर्जन टू-व्हीलर्स

  • Yamaha नवंबर में पेश करेगा BS6 Compliant वर्जन टू-व्हीलर्स
You Are HereBikes
Tuesday, August 13, 2019-5:26 PM

ऑटो डेस्क : यामाहा मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह अप्रैल 2020 की डेडलाइन से पहले इसी साल नवंबर से अपने दोपहिया वाहनों के BS6 Compliant वर्जन टू-व्हीलर्स को लॉन्च करेगी। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह नवंबर 2019 की शुरुआत में सबसे पहले BS6 कंप्लेंट मोटरसाइकिल पेश करने की योजना बना रही है, जबकि उसकी BS6 कंप्लेंट स्कूटर जनवरी 2020 तक लॉन्च होगी बता दें के यामाहा द्वारा BS6 वेरिएंट लॉन्च करने के लिए उत्पादन लागत में बढ़ोतरी फाइनल प्राइस फिक्सिंग को प्रभावित करेगी।

इस फैसले से BS6 कंप्लेंट मॉडल्स में पर 10-15 प्रतिशत की वृद्धि देखी जा सकती है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि मोटरसाइकिलों को पहले BS6 अनुपालन मिलेगा या स्कूटर्स को। 


 

Yamaha ने किये अन्य अहम खुलासे 

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा, यामाहा ने यह भी पुष्टि की कि  बढ़ी हुई लागतों को ऑफसेट करने के लिए बोली में चुनिंदा दोपहिया वाहनों पर साइड स्टैंड स्विच फीचर को ऐड  करेगा। यह सेफ्टी फीचर इंजन को तब तक रोकती है जब तक कि साइड स्टैंड पूरी तरह से वापस नहीं ले लिया जाता है। फीचर एडिशन के अलावा यामाहा नए लुक के लिए चुनिंदा दोपहिया वाहनों पर नए ग्राफिक्स, रंग और कॉस्मेटिक बदलाव पेश कर सकता है। 


बता दें कि हीरो मोटरकॉर्प देश की पहली बाइक कंपनी थी जिसने BS6 कंप्लेंट मोटरबाइक लॉन्च की थी। उसकी  BS6 कंप्लेंट पहली मोटरबाइक का नाम हीरो स्प्लेंडर आई-स्मार्ट है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey