भारत में ऑफिशली लॉन्च हुए Youtube Music और Premium, 99 रुपए से शुरू हैं प्लान्स

  • भारत में ऑफिशली लॉन्च हुए Youtube Music और Premium, 99 रुपए से शुरू हैं प्लान्स
You Are HereLatest News
Wednesday, March 13, 2019-11:50 AM

गैजट डेस्कः भारत में यूट्यूब ने Youtube Music, Youtube Music Premium और Youtube Premium ऑफिशली लॉन्च कर दिया है जिनमें से यूट्यूब म्यूजिक ऐड सपॉर्टेड और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम व यूट्यूब प्रीमियम ऐड-फ्री हैं। इसके साथ ही भारत में स्ट्रीमिंग स्पेस में एक और बड़ा नाम जुड़ गया है। इन दोनों ही सर्विसेज को पिछले साल जून में यूएस समेत करीब 17 देशों में इंट्रोड्यूस किया गया था। आठ महीने बाद इसे भारत में लॉन्च किया गया है।
PunjabKesari

क्या है यूट्यूब म्यूजिक
यह यूट्यूब की वो सेवा है जो बाजार में पहले से मौजूद सावन, गाना और हाल ही में लॉन्च हुए स्पॉटिफाय को टक्कर देगी। इस ऐप की एक और खास बात यह है कि यह यूजर्स को ना सिर्फ लेटेस्ट एमपीथ्री सॉन्ग उपलब्ध करवाएगी बल्कि यूजर की इच्छा होने पर वह इसका वीडियो भी देख सकेगा। इसकी दूसरी खास बात यह है कि इसे मिनिमाइज करने पर भी इस पर सॉन्ग चलते रहेंगे। मतलब की यूजर बैकग्राउड में म्यूजिक सुन सकेगा जबकि यूट्यूब वीडियो में यह सुविधा नहीं है।।

PunjabKesari
यूट्यूब म्यूजिक सर्विस
यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम पर ओरिजनल सॉन्ग्स, अलबम्स, हजारों प्लेलिस्ट के अलावा आर्टिस्ट रेडियो भी मिलेंगे साथ ही इसपर रीमिक्स, लाइव परफॉर्मेंसेज, कवर सॉन्ग्स और म्यूजिक विडियोज का यूट्यूब का अपना कैटलॉग मिलेगा। इससे जुड़ी कंपनी दो तरह की सर्विस दे रही है, पहली यूट्यूब म्यूजिक फ्री और ऐड-सपॉर्टेड है और दूसरी यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम बाकी कई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज की तरह पेड और ऐड फ्री है। यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम का 3 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर भी मिल रहा है। हालांकि इस ऑफर का फायदा उन्हीं को मिलेगा जिन्होंने गूगल की किसी स्ट्रीमिंग सर्विस को पहले न यूज किया हो।
PunjabKesari
यूट्यूब प्रीमियम
यूट्यूब प्रीमियम की बात करें तो यह भारतीय सब्सक्राइबर्स के लिए 129 रुपये प्रतिमाह पर अवेलेबल होगी। इसके साथ ही यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम की एक महीने की फ्री मेंबरशिप भी मिलेगी। इसके अलावा यूट्यूब प्रीमियम सर्विस का फायदा उठाने वालों को यूट्यूब ओरिजनल्स जैसे Cobra Kai का ऐड-फ्री एक्सपीरियंस मिलेगा। प्रीमियम सब्सक्राइबर्स रेग्युलर यूट्यूब ऐप पर बैकग्राउंड में भी विडियोज प्ले कर सकेंगे और ऑफलाइन डाउनलोड्स का ऑप्शन भी उन्हें मिलेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha

Popular News