Volvo ने बनाई अपनी पहली ड्राइवरलैस बस, सिंगापुर में शुरू हुई टैस्टिंग

  • Volvo ने बनाई अपनी पहली ड्राइवरलैस बस, सिंगापुर में शुरू हुई टैस्टिंग
You Are HereLatest News
Wednesday, March 13, 2019-10:48 AM

गैजेट डैस्क : सिंगापुर में ऑटोनोमस ट्रक्स और टैक्सीस की टैस्टिंग पहले से ही शुरू कर दी गई है लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको हैरान कर देगी। वोल्वो कम्पनी ने सिंगापुर की NT यूनिवर्सिटी (नानयांग टैक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी) के साथ सांझेदारी कर अपनी पहली ऑटोनोमस इलैक्ट्रिक बस को तैयार कर लिया है और इसकी टैस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। 

80 यात्रियों के बैठने की सुविधा

Volvo 7900 बस में 36 सीट्स लगाई गई हैं और इसमें 80 यात्रियों के बैठने की सुविधा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे चालक सहित व बिना चालक के भी ऑटोनोमस तरीके से चलाया जा सकता है जोकि काफी बड़ी बात है। 

PunjabKesari

AI नेवीगेशन सॉफ्टवेयर से है लैस

इस बस में AI नेवीगेशन सॉफ्टवेयर को इंस्टाल किया गया है जो एडवांस्ड सैंसर्स जैसे कि LIDAR और स्टीरियो विजन कैमराज से 3D इमेजनरी को कलैक्ट करता है। इसे सबसे पहले सिंगापुर की NT यूनिवर्सिटी के कैम्पस में फिलहाल टैस्टिंग के दौरान चलाया जा रहा है। 

बस में लगे फास्ट चार्जिंग पोर्ट्स 

Volvo 7900 बस में 300-kW फास्ट चार्जिंग पोर्ट्स को लगाया गया है जो फास्ट चार्जिंग स्टेशन्स की मदद से इसे चार्ज करते हैं।

PunjabKesari

80 प्रतिशत तक कम बिजली का करेगी उपयोग

इस बस के उपयोग की बात की जाए तो डीजल से चलने वाली बस के मुकाबले यह 80 प्रतिशत तक कम बिजली का उपयोग करेगी। यानी इससे बस को चलाने की आप्रेटिंग कॉस्ट में काफी कमी आएगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News