इन कारणों से फोन में फट सकती है फोन की बैटरी

  • इन कारणों से फोन में फट सकती है फोन की बैटरी
You Are HereGadgets
Sunday, November 26, 2017-12:02 PM

जालंधरः अाज के समय में स्मार्टफोन हर किसी के लिए जरूरी बन गया है। स्मार्टफोन से अाप लैपटॉप या कंप्यूटर वाले लगभग सभी काम कर सकते हैं। हालांकि स्मार्टफोन को हर वक्त साथ रखने के जितने फायदे हैं, उससे ज्यादा नुकसान हैं। वहीं, अाज हम स्मार्टफोन में बैटरी की बात कर रहे है। अाज कल हर न्यूज में बैटरी फटने और यूजर के घायल होने के हादसे सामने अा रहे है। ये हादसे सस्ते फोन में लोकल बैटरी का इस्तेमाल करने से हो रहे है। इसके अलावा अोवर चार्ज करने से भी फोन के कई बार स्मार्टफोन की बैटरी ब्लास्ट हो जाती है। यहां हम आपको स्मार्टफोन में आने वाले उन 5 बदलाव के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें ध्यान रखकर आप स्मार्टफोन में ब्लास्ट के हादसों को टाल सकते हैं।

 

ओवर हीट-

अगर अापके स्मार्टफोन सामान्य से ज्यादा गर्म हो रहा है और थोड़ी हीट पैदा करते है । तो भी फोन के फटन के चांसेज बन सकते है। 

 

बैटरी का फूलना- 

कई स्मार्टफोन्स में अापने देखा होगा कि उनकी बैटरी फूलने लगती है। ये एक हिंट होता है कि फोन की बैटरी खराब हो चुकी है और इसमें कभी भी ब्लास्ट हो सकता है।

 

चार्जिंग के दौरान ना करें फोन का इस्तेमाल-

जब आप चार्जिंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करते है तो फोन में अोवर हीट हो जाती है। जिससे अाप हादसे का शिकार कर हो सकते है। 

 

फोन के गीला होने पर- 

अगर अापका फोन पानी में गिर जाता है तब फोन गीला हो जाता है। एेसे में यूजर्स खुद ही फोन रिपेयर करने लगते हैं और ऐसे में बैटरी में शॉर्ट सर्किट के बाद हादसा भी हो सकता है।


Latest News