Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, November 5, 2017-3:28 PM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

ओप्पो ने लांच किया सैल्फी एक्सपर्ट F5 स्मार्टफोन

Image result for Oppo F5 स्मार्टफोन

जालंधरः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपना नया स्मार्टफोन F5 के नाम से लांच किया है। कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को दो वेरियंट्स में पेश किया है, जिसमें पहला वेरियंट 4 जीबी रैम वाला है जिसकी कीमत 19,990 रुपए है। वहीं, दूसरे वेरियंट 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत 24,990 रुपए है। इसकी रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई हैं और इसे 9 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

 

Renault ने लांच की अपनी नई इलैक्ट्रिक कार Zoe 40

PunjabKesari

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनॉ ने दुबई में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Zoe 40 को ऑफिशली लांच कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 18.5 लाख रुपए है और कंपनी ने दावा किया है कि Zoe 40 सिंगल चार्ज पर 250 मील तक की दूरी तय करने में सक्षम है। यह कार भारत में कब लांच होगी इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर माहौल बन रहा है, ऐसे में यह भारत में भी जल्द लांच हो सकती है।

 

चीन के बाद अब इस देश में भी बंद होगा WhatsApp

चीन के बाद अब इस देश में भी बंद होगा WhatsApp

इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप को चीन ने पहले ही अपने देश में बैन किया हुआ है, वहीं अब खबर मिली है कि अफगानिस्तान भी देश में व्हाट्सएप को बंद करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान टेलीकॉम रेगुलेटरी ने व्हाट्सएप और टेलीग्राम को पत्र लिखकर दोनों को अपनी सेवाएं तुरंत बंद करने के लिए कहा है। यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है व्हाट्सएप ने अफगानिस्तान में अपनी सर्विस बंद की है या नहीं।

 

एयरटेल 144 रुपए में दे रही है 2जीबी डाटा के साथ फ्री कॉल्स

एयरटेल इस प्लान में दे रही है 70जीबी डाटा व अनलिमिटेड कॉल्स

भारत की सबसे बड़ी टैलिकॉम कंपनी एयरटेल इंडिया ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान की कीमत 144 रुपए रखी है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को फ्री कॉल के साथ डाटा भी ऑफर कर रही है। 

 

बेहतरीन फीचर्स से लैस है गूगल का यह नया कैमरा

बेहतरीन फीचर्स से लैस है गूगल का यह नया कैमरा

अमरीकी टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने एक नए बेहतरीन कैमरे को लांच किया है, जिसका नाम Google Clip है। कंपनी ने इस नए कैमरे की कीमत 249 डॉलर (लगभग 16,300 रुपए) रखी है। इस नए कैमरे की खास बात यह कि यह 15fps पर रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है।


Latest News