iPhone 6s का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर

  • iPhone 6s का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर
You Are HereGadgets
Friday, September 25, 2015-11:46 AM

नई दिल्लीः हाल ही में लांच हुए एप्पल आईफोन 6s और 6s प्लस की बिक्री के आज से कुछ देशों में शुरू हो जाएगी। भारत में भी यह फोन जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। ये फोन iOS 9 पर चलेंगे। इन फोन में 3D टच तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे फोर्स टच के जरिए आईफोन यूज किया जा सकता है।

एप्पल ने दो हफ्ते पहले सैन फ्रांसिस्को स्थित बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में एक बड़ा इवेंट आयोजित किया जहां आईफोन 6S मॉडल्स के साथ iPad Pro और नया Apple TV लाया गया। कंपनी ने यह बताया कि आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस 12 सितंबर से शुरू होगा और 25 सितंबर से 10 देशों में बेचा जाएगा।

टिम कुक ने अपने इस इवेंट में कहा कि भारत, टर्की, स्पेन और चीन के बाजार में एपल के आईफोन की अच्छी पकड़ है। यहां तक की एप्पल ने भारत में आईफोन की अहमियत दिखाते हुए एक विज्ञापन भी दिया है जिससे पता चलता है कि एप्पल के लिए हमारा देश भारत कितनी अहमियत रखता है।

अगर आप भारत में आईफोन का इतिहास देखते हैं तो पता चलेगा कि नवंबर 2012 में यहां आईफोन 5 लांच हुआ था। आईफोन 5S ने थोड़ा समय लिया और भारत में यह 2013 के दिसंबर में लांच हुआ। आईफोन 6 और आईफओन 6S प्लस तुरंत ही गत वर्ष अक्टूबर में लांच किए गए। इसलिए अनुमान है कि आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस भारत में अक्तूबर माह में लांच किए जाएंगे। इसके अलावा एप्पल अपने टीवी को भी अक्तूबर में लांच करने की योजना बना रहा है।


Latest News