आईफोन 6 और गैलेक्सी 6S से बेहतर है iPhone 6S का कैमरा

  • आईफोन 6 और गैलेक्सी 6S से बेहतर है iPhone 6S का कैमरा
You Are HereGadgets
Sunday, September 27, 2015-5:07 PM
जालंधरः हम लोग अक्सर स्मार्टफोन या iPhone खरीदते समय उनके फीचर्स को ज्यादा महत्व देते है लेकिन इससे भी ज्यादा पसंद की जाती फोन की कैमरा क्लैरिटी। अगर आप बेस्ट कैमरा आईफोन लेना चाहते हैं तो आपके पास एप्पल द्वारा हाल ही में लांच किया iPhone 6S है। ऐसे में एक साइट द्वारा iPhone 6S, गैलेक्सी S6 और IPhone 6 से लंदन में कई तस्वीरें शूट की गई है जिसमें आप एक बेहतर फोन की कैमरा क्लैरिटी को पहचान पाएंगे।
 
फोटोग्राफर्स द्वारा असामान्य रूप से Sunny ईलिंग के चारों ओर नए 6S प्लस से कुछ शूट किया और पाया कि 6S प्लस अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी, सैमसंग गैलेक्सी S6 की तुलना में कुछ ज्यादा बेहतर है।  रिज़ोल्यूशन की बात करें तो शूटिंग के दौरान सभी फोन आटोमेटिक मोड और मैक्सिमम रेसोलुशन पर काम कर रहे थे। IPhone 6 के लिए 8 मैगापिक्सेल और 6S प्लस पर 12 मैगापिक्सल उपलब्ध था। Galaxy S6 आपको शॉट्स लेने के लिए 16 मेगापिक्सल मैक्स रेसोलुशन, वाइडर 16:9 के बजाय, आईफ़ोन पर 4: 3 काम करता है। वास्तव में पीक्सेल्स के वर्टीकल नंबर सबसे अलग (S6 पर 2998 पिक्सल, IPhone 6S प्लस पर 3024 पिक्सल) है। IPhone 6 पहले से ही बेस्ट फोनों में से एक है, जो कुछ सही मायने में शानदार फोटोज लेने में सक्षम है। 
 
चर्च के इस पहले शॉट पर 6S प्लस ने नीले आकाश और इमारत की एक शानदार इमारत पर कब्जा कर लिया। IPhone 6 के इसी तरह के शॉट में ज़ूम सैंसर के निचले रिज़ोल्यूशन ध्यान देने योग्य है। गैलेक्सी S6 का प्रयास यहाँ कम प्रभावशाली है। इसने भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह अपनी सफेद संतुलन छवि पर एक पीले रंग डाली, जिसके परिणामस्वरूप में अच्छी तरह से काम नहीं कर पाया। वहीं iPhone 6S प्लस और iPhone 6 के प्राकृतिक रंग टोन के साथ, इस फंगस के उज्ज्वल और तेज शॉट लिया।
 
फंगस तस्वीर के रूप में जब पत्तों के तीन शॉट्स लिए गए । जिसकी क्लैरिटी के लिए 6 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर का इस्तेमाल किया गया। इस शॉट में कुछ पत्तियों के विवरण में 6S प्लस से स्पष्टता में एक उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और वही गैलेक्सी S6 द्वारा किए गए शट्स में कुछ बदलाव पाया गया। इसकी हाई रिज़ॉल्यूशन सेंसर भी 6S प्लस की तुलना में Galaxy S6 थोड़ा अधिक स्पष्टता प्रदान करने में सक्षम है। हालांकि, टेस्ट के इस पहले दौर में, आईफ़ोन पर अप्राकृतिक रंग के परिणामस्वरूप ऑटो वाइट बैलेंस शॉट्स लेने में कम उत्सुक था। अगर आप इनमें से कोई भी फोन खरीदते हैं तो वह निश्चित रूप से Instagram अकाउंट के लिए कुछ महान तस्वीरें प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा।
 

 


Latest News