डाउनलोड के लिए उपलब्ध हुआ एप्पल का Mac OS X El Capitan

  • डाउनलोड के लिए उपलब्ध हुआ एप्पल का Mac OS X El Capitan
You Are HereGadgets
Thursday, October 1, 2015-1:00 PM
जालंधरः मैक यूजर्स को अपना सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एप्पल ने बुधवार को अपने Mac OS X सॉफ्टवेयर के लेटेस्ट वर्शन को रिलीज किया है और इसी के साथ ही एल Capitan यूजर्स को फ्री मिलेगा। 
 
मैक यूजर्स मैक app स्टोर के द्वारा डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर अपने डिवाइस पर अपडेट कर सकते है। आपको बता दें कि यह सॉफ्टवेयर जुलाई के बाद से सार्वजनिक बीटा पर उपलब्ध किया गया है। इससे एप्पल के मौजूदा सॉफ्टवेयर yosemite को और बेहतर किया गया है
 
कंपनी का कहना है एल Capitan यूजर्स के आम कार्यों को आसान बनाता है। उदाहरण के लिए, यूजर्स स्प्लिट व्यू स्क्रीन के साथ एक बार में दो विंडोज को ओपन  कर देखने के लिए सक्षम हो जाएंगे।
 
El Capitan भी मूल रूप से अपने डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए एप्पल के मोबाइल डिवाइस पर सक्सेसफुल फीचर्स है। कुछ प्रमुख फीचर्स में चर्चित सर्च फंक्शन इंक्लूड किए गए हैं जैसेः- यह फीचर्स यूजर्स को मौसम के बारे में सॉफ्टवेयर से पूछने, शेयर की कीमतों और स्पोर्ट्स स्कोरेस सर्च करने की अनुमति देता है। कंपनी ने अभी तक इसका जबाव नहीं दिया है कि मैसेज को खोजने के लिए ईमेल की तरह इस एप्प में सर्च फंक्शन को बढ़ाया है।
 
वर्षों के बाद, ओएस एक्स ने cat संबंधित नामों (लेपर्ड, लायन, माउंटेन लायन) के वर्शन देने के बाद 2013 में एप्पल OS X 10.9, aka Mavericks के साथ कैलिफोर्निया-थीम खिताब को स्थानांतरित कर दिया। एप्पल ने अपने 2014 डेवलपर्स सम्मेलन में OS X 10.10 Yosemite को फोलो करते हुए पिछले अक्तूबर में फ्री सॉफ्टवेयर रिलीज किया।
 
 
 
 

Latest News