आईफोन 6 जैसा दिखता है HTC का नया स्मार्टफोन (देखें तस्वीरें)

  • आईफोन 6 जैसा दिखता है HTC का नया स्मार्टफोन (देखें तस्वीरें)
You Are HereGadgets
Tuesday, October 20, 2015-10:40 PM

जालंधर : स्मार्टफोन कम्पनी HTC ने अपना नया प्लैगशिप स्मार्टफोन One A9 पेश किया है। अमरीका में HTC ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस One M9 को रिप्लेस करते हुए One A9 को जगह दी है। One A9 एक खुबसुरत स्मार्टफोन है जिसका हार्डवेयर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स वाला है, लेकिन इस फोन का कैमरा भी खास है।

देखने में One A9 बाजार में मिलने वाले आईफोन 6 और आईफोन 6एस से मिलता है क्योंकि फोन का डिजाइन भी आईफोन जैसा है और फोन के पीछे की तरफ दिए गए एंटीना लाइन्स को भी ऐसे ही दिखाया गया है। हालांकि एचटीसी ने इसे आईफोन से अगल बनाते हुए इसके पीछे की तरफ बीच में कैमरा दिया है।

फोन के अंदर स्नैपड्रैगन 617 चिप दी गई है जो क्वालकाम का नया प्रोसैसर है। इसके साथ फोन में 3GB की रैम दी गई है ताकि यह फोन सभी टास्क को हैंडल कर सके। यह फोन गेमिंग के मामले में कैसा है इस बारे में आने वाले दिनों में रिव्यू से पता चलेगा।

अब बात करते हैं इसके कैमरे की तो एचटीसी ने One M9 में दिए गए तोशिबा के 20.7 मेगापिक्सेल कैमरा माड्यूल को छोड़कर सोनी का रूख किया है और One A9 में 13 मेगापिक्सल वाला सैंसर दिया है और ऐसा माना जा रहा है कि बेहतरीन फोटोज खींचेगा। इसके अलावा कम्पनी ने एक खास फीचर को भी कैमरे से हटा दिया है और वो है BoomSound स्पीकर। अगर आपने एचटीसी का One M7, One M8 या One M9 फोन चलाया है तो आप One A9 में इस फीचर की कमी महसूस करेंगे। 

इस फोन की दूसरी सबसे खास बात है कि इसमें एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो प्री-इंस्टाल है और गूगल नेक्सस 5एक्स और 6पी को छोड़कर यह पहला नाॅन नेक्सस डिवाइस है जिसमें एंड्रायड 6.0 प्री-इंस्टाल है। अन्य फीचर्स की बात करें तो नया फिंगरप्रिंट रिडर, NFC आदि उपलब्ध है।


Latest News