इंटेक्स ने लांच किया फिंगरप्रिंट सैंसर वाला पहला स्मार्टफोन, कीमत भी है कम

  • इंटेक्स ने लांच किया फिंगरप्रिंट सैंसर वाला पहला स्मार्टफोन, कीमत भी है कम
You Are HereGadgets
Saturday, May 21, 2016-10:20 AM

जालंधर : इंटेक्स ने नया 4जी स्मार्टफोन लांच किया है जिसका नाम एक्वा सिक्योर है। इस स्मार्टफोन की कीमत 6,499 रुपए रखी गई है और यह हैडसेट आॅनलाइट और रिटेल स्टोर्स दोनों जगहों पर उपलब्ध होगा।

इंटैक्स एक्वा सिक्योर में मैट फिनिश बैक कवर लगा है जो गोल्डन और ग्रे रंगों में उपलब्ध होगा। इंटेक्स का कहना है कि भारत में यह कम्पनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सैंसर लगा है। उल्लेखनीय है कि एक्वा सिक्योर में पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सैंसर लगा है जैसा कि गूगल के नैक्सस स्मार्टफोन्स में देखने को मिला था।

एक्वा सिक्योर भारतीय 4जी एलटीई बैंड्स को सपोर्ट करता है। इसमें 4.5 इंच की 480x854 पिक्सल वाली डिस्प्ले लगी है और यह फोन एंड्राॅयड 5.1 लाॅलीपाॅप वर्जन के साथ आऊट आॅफ बाॅक्स आता है। कम्पनी के मुताबिक दोनों सिम 4जी पर चल सकती हैं लेकिन एक समय पर एक ही सिम 4जी पर चलाई जा सकेगी।

इंटेक्स एक्वा सिक्योर में 1GHz क्वार्ड-कोर मीडियाटेक एमटी6735एम चिपसेट और 1 जीबी रैम दी गई है। फोन में 8 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी करने के लिए फोन में 5 एमपी आॅटोफोक्स रियर कैमरा व डुअल एलईडी फ्लैश और फ्रंट पर 2 मेगापिक्सल कैमरा लगा है। लगभग 130 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन में कनैक्टिविटी के लिए जीपीआरएस, एज, 3जी. जीपीएस. ब्लूटूथ, वाई-फाई और माइक्रो-यूएसबी और 1900 एमएएच की बैटरी जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं।


Latest News